दस तोला सोना व चांदी के जेवर के साथ दो शातिर गिरफ्तार

ऋषिकेश–कोतवाली ऋषिकेश में शिकायतकर्ता नेतराम के द्वारा एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया कि उनका परिवार 26 दिसंबर 19 को अपने आवश्यक कार्य से बाहर गया हुआ था। 29 दिसंबर 2019 को हम परिवार सहित वापस लौटे तो देखा कि अज्ञात चोर द्वारा दरवाजे का लॉक, अलमारी, सेफ व संदूक के ताले तोड़कर ज्वेलरी व नकद रुपए चुरा लिए गए हैं। शिकायतकर्ता की शिकायत पर तत्काल कोतवाली ऋषिकेश में तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 538/19 धारा 457 380 आईपीसी पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई थी।
पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लोगों से जानकारी हासिल की व पुराने चोरों का सत्यापन करते हुए आसपास के थानों के जनपदों से चोरी में संलिप्त 30 से अधिक चोरों के विषय में जानकारी हासिल की गई व उनका सत्यापन करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।सीसीटीवी कैमरा को चेक करने वाली पुलिस टीम के द्वारा घटनास्थल के आसपास व वहां से बाहर जाने वाले विभिन्न दुकानों संस्थानों व घरो आदी के कैमरे चेक किए गए तो घटनास्थल के आसपास एक मारुति कार का संदिग्ध अवस्था में घूमना पाया गया।जिस पर प्राप्त गाड़ी की फुटेज एवं व्यक्तियों की फोटो को घटनास्थल के आसपास व पुराने चोरों को दिखा कर जानकारी हासिल की गई।
पुलिस द्वारा मुकदमे से संबंधित व प्राप्त फुटेज के आधार पर अपराधियों की धरपकड़ हेतु जनपद हरिद्वार में तलाश कर रही थी तो मुखबिर की सूचना पर पथरी पावर हाउस वाले तिराहे के पास आने जाने वाले वाहनों के चेकिंग की गई जिस पर चेकिंग के दौरान एक सिल्वर रगं की ऑल्टो कार को रोकने के लिए इशारा किया गया जो पुलिस को देखकर पीछे करने लगा। जिस पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल उक्त गाड़ी व उसमें बैठे हुए दो व्यक्तियों को पकड़ लिया गया।इस्तकार पुत्र इस्लाम निवासी ग्राम रोशनाबाद थाना सिडकुल जनपद हरिद्वार,इश्तियाक उर्फ मंगता पुत्र अब्दुल सत्तार निवासी ग्राम निरोज पुर थाना लक्सर जनपद हरिद्वार से भागने का कारण पूछा तो उनके द्वारा अपने पास चोरी का सामान (जेवर आदि) होने की जानकारी दी गई जिसमें वांछित साजिद पुत्र नानू निवासी मौहल्ला तेलियान थाना झबरेड़ा जनपद हरिद्वार हैं जिसकी पुलिस तलाश कर रही हैं।अभियुक्त इस्तकार से बरामदगी का विवरण इस प्रकार से हैं एक हार सोने का जिसके दोनो तरफ दो कुण्डो पर सुनहरी डोरी लगी है व डोरी पर हरे व लाल नग लगे हैं, हार के साथ के दो झुमके जिनमें पांच पांच झालरे लगी हैं।) एक कड़ा सोने का जिस पर फूल पत्ती के डिजाईन बने हैं।गले की एक चेन (सोना) तीन डिजायनदार लेडिज अंगूठियां (सोना) एक गोल लॉकेट सोने का जिस पर हनुमान का चित्र बना हैं। व एक हुक लगा है।एक जोड़ी कुण्डल (सोना) नाक में पहनने वाली,लॉंग सोने की,एक जोड़ी पायजेब सफेद धातु,1200/- रूपये नगद,एक आधार (मुकदमा वादी नेतराम)एक तमंचा मय दो कारतूस,इश्तियाक से बरामदगी का विवरण इस प्रकार एक हार झालरनुमा सोने का जिसके दोनो तरफ दो कुण्डो पर महरून व गोल्डन रंग की धागे की डोरी लगी है,व डोरी पर सफेद लाल हरे छोटे मोती व लाल हरे नग लगे हैं,हार के साथ के दो झुमके जिनमें तीन तीन झालरे लगी हैं। (सोना)एक कड़ा (सोना)जिस पर फूल पत्ती के डिजाईन बने हैं। एक गले की चेन सोने का रस्सेनुमा डिजाईनदार,तीन डिजायनदार लेडिज अंगूठियां (सोना)दो जोड़ी कान के कुण्डल सोन के जिनमें से एक जोड़ी में झालर लगी हैं।नाक में पहनने वाली एक गोल नथ (सोनेे का सभी स्वर्ण धातु के तथा एक जोड़ी पायजेब चांदी धातुु,1000/- रूपये नगद,आला नकब हैै।
------------------

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत