आम आदमी पार्टी ने नोटबंदी के विरोध में धोखा-दिवस मनाया

देहरादून- आम आदमी पार्टी, देहरादून द्वारा मोदी सरकार के विफल नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रव्यापी विरोध कार्यक्रम के तहत "धोखा-दिवस" मनाया गया.
इस कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी द्वारा मोदी सरकार की विफल नोटबंदी से उत्पन्न आर्थिक अवयवस्थाओं, बढ़ती बेरोज़गारी व गरीबी और घोर मंदी के दौर से मृतप्राय हो रही भारतीय अर्थव्यवस्था की शवयात्रा निकाली यह शवयात्रा लैंसडोन चौक से शुरू होकर दर्शनलाल चौक, प्रिंस चौक, राजा रोड, हनुमान चौक, भंडारी चौक, झंड़ा बाजार से होते हुये सहारनपुर चौक पर जाकर समाप्त हुयी जहाँ "आप" कार्यकर्ताओं ने विफल नोटबंदी के विरोध में नारेबाजी कर अर्थी दहन किया.
इस अवसर पर बोलते हुए प्रमुख "आप" नेताओं ने कहा कि एक वर्ष पूर्व मोदी-सरकार द्वारा की गई नोटबंदी व्यवहारिक रूप से पूर्णत: विफल सिद्ध हुयी है. मोदी सरकार के इस निर्णय ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है. नोटबंदी से बेरोज़गारी बढ़ी है. देश की औद्धोगिक इकाईयों में सैकड़ों युवाओं को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. "आप" नेताओं ने रोष वयक्त करते हुये कहा कि दुखद है कि जहाँ एक ओर नोटबंदी के कारण प्रत्यक्ष रूप से सौ से अधिक मौतें हुई हैं और हजारों-लाखों परिवार आज भी नोटबंदी के दुष्परिणामों को भोग रहे हैं, वहीं दूसरी ओर बेशर्म भाजपा विफल नोटबंदी का जश्न मना रही है.उन्होंने कहा कि मोदी जी जिस नोटबंदी से काला धन वापस लाने की बात कर रहे थे वह काला धन दूर दूर तक नजर नहीं आ रहा है. साथ ही नोटबंदी के दौरान जमा हुई रकम के केन्द्र सरकार, वित्त मंत्रालय और रिजर्व बैंक के आंकड़ों में भारी विरोधाभास है, जो कि यह दर्शाता है कि नोटबंदी मोदी-सरकार द्वारा किया गया अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है और यह बात अरविंद केजरीवाल ने पहले ही कह दी थी कि नोटबंदी पर मोदी सरकार की नीयत ठीक नहीं है. "आप" नेताओं ने केन्द्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि नोटबंदी का फ़ायदा सीधे-सीथे कुछ चुनींदा बड़े उद्धयोगपतियों को पहुँचाया गया है. अंबानी-अडानी के करोड़ों रूपये के डूबते कर्ज माफ कर दिये गये, जिससे बैंकिंग व्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है और अब इसकी पूर्ति देश की आम जनता पर करों का बोझ लादकर की जा रही है. यह सरासर देश की जनता के साथ धोखा है.

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत