सफलता के लिये महापुरूषों के जीवन दर्शन से प्रेरणा लें- प्रो0 नौटियाल

देहरादून- दून विश्वविद्यालय के स्कूल आफ मैनेजमेंट के एम0बी0ए0, इन्टेग्रेटेड एम0बी0ए0 व बी0काॅम-आॅनर्स के नव-प्रवेशित छात्रों के ओरिएटेंशन कार्यक्रम प्रोग्राम के अन्तिम दिन मुख्य अतिथि प्रो0 गुरूचरण सिंह, विभागाध्यक्ष- प्रबन्ध संकाय, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने छात्रों को मैनेजमेंट टर्म ’’पे-आॅफ मैट्रिक्स’’ को समझाते हुए टीम में काम काम करने के मूल मंत्र मैंनेजमेंट गेम्स के जरिये समझाये। उन्होंने संस्थान व प्रबन्धक की ग्रोथ हेतु टीम में कार्य करने की स्किल पर जोर दिया। बिरला ग्रुप के पूर्व महाप्रबंधक एवं लखनउ स्थित आई0एस0टी0डी0 के अध्यक्ष तथा सुप्रसिद्व कारपोरेट ट्रेनर श्री एम0एम0 खान ने लीडरशिप, काॅन्फिक्ट मैनेजमेंट व पर्सनालिटी डेवलेपमेंट पर छात्रों को संबोधित करते हुए जीवन में सफलता के मूल मंत्र बताये।
प्रो0 हर्ष डोभाल, स्कूल आॅफ कम्यूनिकेशन, दून विश्वविद्यालय, छात्रों को कम्यूनिकेशन स्किलस् पर व्याखान देते हुए कहा कि कैरियर ग्रोथ के लिये इफैक्टिव कम्यूनिकेशन स्किलस आवश्यक है। प्रो0 सी0एस0 नौटियाल, कुलपति दून विश्वविद्यालय ने कार्यक्रम का समापन प्रमाण-पत्र वितरण से करते हुए नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य के लिये शुभकामनाएं दी व कहा कि विश्वविद्यालय में उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप उन्हें वेहतर अवसर प्रदान किये जायेगे। प्रो0 नोटियाल ने नवप्रवेशित छात्रों को जीवन में सफलता के लिये महापुरूषों के जीवन दर्शन से प्रेरणा लेकर अपने आचरण में उतारने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने छात्रों के सर्वांगीण विकास से सम्बन्धित कार्ययोजना का भी जिक्र किया। 
विभागाध्यक्ष प्रो0 एच0सी0 पुरोहित ने अतिथियों का स्वागत किया। धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोंजिका डाॅ0 प्राची पाठक ने दिया। कार्यक्रम का संचालन डाॅ0 सुधाशु जोशी ने किया। इस अवसर पर डाॅ0 रीना सिंह, डाॅ0 स्मिता त्रिपाठी, रिचा वर्मा, अंकिता, अनुराग, कुलजीत, प्रियांक, दीपांशा, किरन, एश्वर्य एवं साक्षी आदि उपस्थित रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत