कोषागार के रिकॉर्ड रूम से चोरी हुए दस्तावेजों के साथ दो महिला गिरफ्तार

देहरादून  –  प्रशांत शर्मा लेख कर अधिष्ठान कोषागार दून ने थाना कोतवाली पर एक प्रा0 पत्र दिया गया कि सवरिया देवी निवासी 494 गोविंदगढ़ के कार्यालय में आकर सूचित किया गया कि सुबह लगभग 4 से 5 बजे के मध्य कुछ कबाड चुनने वाली ने कोषागार परिसर में स्थित रिकॉर्ड रूम के एक कक्ष का ताला तोड़कर प्रांतीय आय से संबंधित चालानो के कुछ बोरे कट्टे चुरा लिए गए  है, जिस पर थाना  कोतवाली नगर में मु0अ0सं0 360/2023 धारा 380/454/411 भादवि पंजीकृत किया गया। विवेचना उ0नि0 विजय प्रताप राही के सुपुर्द की गयी।  


 घटनास्थल के आस-पास आने जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से अवलोकन किया गया।चोरी की घटनाओं में संलिप्त पुराने व जेल से छुटे हुए अपराधियों का सत्यापन कर पूछताछ की गई और मुखबीर तंत्र को सक्रिय किया गया ।

 पुराने  चोरों का सत्यापन करते हुये घटनास्थल के आस पास लगे सी0सी0टी0वी0 कैमरो को चैक किया गय पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त  के घटनास्थल पर आने व घटना करने के पश्चात जाने के महत्वपूर्ण सुराग मिले जिसके परिणाम स्वरूप मुखबिर की सूचना पर आज सायं में अभियुक्त नीरू देवी 45 वर्ष, पूनम देवी 42 वर्षड को गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त से कडी पूछताछ करने पर उनके द्वारा चोरी करना बताया गया इनके कब्जे से 07 कट्टे पुराने रिकॉर्ड के अनुसार कोषागार रिकॉर्ड रूम से चोरी हुए दस्तावेज बरामद हुए।अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि कबाड़ चुगंने का काम करते हैं तथा पुराना रिकॉर्ड रद्दी समझते हुए चोरी कर लिया था।





Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत