डीडीआरएफ के जवान 11 नेपालियों का रेस्क्यू करने गए और खुद फंसे

 रुद्रप्रयाग-  सोमवार की देर रात एस डी आर एफ को सूचना प्राप्त हुई कि श्री केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भीमबली से लगभग 06 किमी ऊपर नेपाली मूल के 11 व्यक्ति तथा साथ ही डी डी आर एफ के 03 जवान फंसे हुए है। घटनास्थल पर नेपाली मूल के 11 लोग घास काटने के लिए अत्यधिक दुर्गम क्षेत्र में गए हुए थे, जहाँ पहाड़ी से पैर फिसलने के कारण नीचे गिरने पर एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी थी।


इस घटना की जानकारी पर डी डी आर एफ, रुद्रप्रयाग के 03 जवान घटनास्थल के लिए रवाना हुए थे। परन्तु दुर्गम मार्ग व अंधेरा होने के कारण वे लोग भी वही फंस गए। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हेंने एस डी आर एफ से संपर्क कर सहायता मांगी गईं। सूचना पर ASI प्रविंद्र धस्माना  टीम व साथ ही डी डी आर एफ के 04 जवान तत्काल मौके के लिए रवाना हुए।

एस डी आर एफ टीम ने देर रात कड़ी मशक्कत करते हुए लिंचोली से लगभग 15-16 किमी दूर घटनास्थल पर पहुँचकर सभी फंसे हुए लोगों को आश्वस्त किया व अपने पर्यवेक्षण में वापसी के लिए नीचे लौटे।एस डी आर एफ टीम द्वारा अत्यंत दुर्गम व वैकल्पिक मार्गों से होते हुए 10 नेपाली मूल के व्यक्तियों, तीन डी डी आर एफ जवानों व एक शव को भीमबली पहुँचाया गया।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत