स्पोर्ट्स कॉलेज से पहले चरण में पौड़ी के लोगों की घर वापसी

देहरादून- प्रदेश में लॉक डाउन का तीसरा चरण शुरू होने से पहले  उत्तराखंड सरकार ने  उत्तर प्रदेश के लोगों को  घर वापसी के लिए अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल से  सुबह के समय  उत्तर प्रदेश के लिए रवाना किया उसके बाद सरकार ने आज रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से पौड़ी जनपद के लिए लोगों को भेजना शुरू किया अपने प्रथम चरण में पौड़ी कोटद्वार श्रीनगर के लिए लोगों को भेजा गया सभी लोगों को विभिन्न क्षेत्रों के थाना  अंतर्गत लिस्ट बनाई गई थी।
और आज सुबह सभी लोगों को अलग-अलग थाना क्षेत्र से उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों से रायपुर महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में पहुंचाया गया। तो कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्हें समाचार के मध्यम से जानकारी मिली की महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से पौड़ी के लिए बस जा रही हैं। तो वो भी वहां पहुंच गये। उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों से रायपुर महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज पहुंचे लोगों को गेट पर उतारने के बाद लोग सामान सहित लगभग एक किलोमीटर पैदल चलकर सभी लोगों का पहले मैदान मैं बैठाया गया और फिर कुछ देर के बाद उनके शरीर का तापमान चेक किया गया सही तापमान आने पर उनके फोन नंबर और किस जगह पर जाना हैं। रजिस्टर में लिखने के बाद उन्हें अगले चरण के लिए बैठाया गया। और वहां से  पौड़ी मैं अलग-अलग स्थानों के लिए रजिस्टर में रजिस्ट्रेशन करने के बाद बसों में बैठा गया। सरकार ने उत्तराखंड परिवहन निगम की 29 बसें लगाई गई। जिसमें 804 लोगों को भेजा। पहले सभी बसों को सैनिटाइज किया गया उसके बाद लोगों को बैठाया गया।बसों में लोगों को सोशल डिस्टेंस के को ध्यान में रखते हुए बैठाया गया और उनके गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया
 इसी प्रकार से टिहरी,चमोली उत्तरकाशी कुमाऊँ और अन्य क्षेत्रों में भी लोगों को भेजा जाएगा। कुछ लोगों से वार्ता की और जाना की क्यों जा रहे हैं। सतपुली से चार पांच लोगों का ग्रुप था जिन्होंने बताया कि हम यहां किसी की डेथ  मृत्यु पर आए हुए थे। और मार्च में उसके बाद लॉक डाउन हो जाने से हम एक डेढ़ महीने से रायवाला में ही फंसे हुए थे। जो कि आज सतपुली जाने के लिए रायवाला थाने से चले हैं। तो वही एक परिवार ने बताया कि मेरी माताजी का इलाज होना था उनको कमर मैं तकलीफ हैं। लेकिन लॉक डाउन होने से यहीं पर रहे गई थी। आज मैं अपनी माता जी को गांव छोड़ने के लिए जा रहा हूं। ऐसे ही कुछ लड़कियों से बात हुई जिन्होंने बताया कि हम श्रीनगर की रहने वाली हैं। और देहरादून में जॉब करती है अब जबकि लॉक डाउन हो गया हैं। तो हम वापस अपने घर जा रही हैं। और जब लॉक डाउन समाप्त हो जाएगा तो फिर अपने जॉब पर वापस आ जाएंगी ऐसे ही विभिन्न प्रकार की बातें जानने को मिली लोग किस वजह से वापस अपने घर को जा रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत