गांधी पार्क में अध्यक्ष,सदस्य और सचिव ने चलाई झाडू

देहरादून –अध्यक्ष राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग राज्य मंत्री स्तर भारत सरकार मनहर वल्जी भाई जाला, मेयर नगर निगम देहरादून सुनील उनियाल, सदस्य सफाई आयोग मंजू दिलर और सचिव आयोग नरेन दास द्वारा संयुक्त रूप से नगर निगम देहरादून द्वारा नगर निगम सभागार में सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए आयोजित शिविर में प्रतिभाग किया गया।इस दौरान अध्यक्ष द्वारा चिकित्सकों से सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण का ब्यौरा प्राप्त करते हुए उनकी उचित चिकित्सा और काउन्सिलिंग करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वयं का भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर स्वास्थ्य परीक्षण की गुणवत्ता परखी।
इसके पश्चात उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों और स्टाफ को सफाई कार्मिकों के हित के लिए चलाई जा रही स्वास्थ्य, आवास, पुनर्वास, शिक्षा, वेतन, पदोन्नति, पेंशन सुविधाओं इत्यादि योजनाओं और कार्यक्रमों का समुचित लाभ देने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर आयुक्त नगर निगम विनय शंकर पाण्डेय को फरवरी माह में द्वितीय सप्ताह के आसपास एक बड़ा स्वास्थ्य और बहुउद्देशीय शिविर सफाई कर्मचारियों के हितों की पूर्ति के लिए लगाने के निर्देश दिये, जिसमें सभी अन्य सम्बन्धित विभाग, संस्था और निकाय के लोग भी अपने-अपने विभागों के स्टाॅल लगाकर अपने विभागों से सम्बन्धित विभागों में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सफाई कार्मिकों को जरूरी लाभ देना सुनिश्चित करेगें। इससे पूर्व अध्यक्ष,सदस्य और सचिव सफाई आयोग द्वारा गांधी पार्क में सफाई कर्मचारियों और नगर निगम के कार्मिकों के साथ सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्ररेणा से सभी को श्रमदान करते हुए अपने आसपास साफ-सफाई करती रहनी चाहिए, जिससे किसी भी प्रकार की बिमारियों के फटकने का डर ना हों।
इस अवसर पर नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय, वरिष्ठ नगर वास्थ्य अधिकारी नगर निगम डाॅ आर.के सिंह सहित नगर निगम व अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपिस्थत थे।
                                         

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत