जैसे मैं तरस रहा हूं, वो भी भाई के प्यार के लिए तरसे

 देहरादून–अभियुक्त राजीव सैनी द्वारा बताया गया कि वह मृतक दीपक उर्फ रिंकू पुत्र सूरज सिंह निवासी मनसा देवी की बहन ममता से पतंजलि के पदार्था नामक कंपनी में मिला था जहां पर मैं ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था। धीरे-धीरे बातचीत  करते करते हम दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे, एवं दोनों आपसी रजामंदी से एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। इस बीच हम दोनों का एक दूसरे के घर भी आना जाना शुरू हो गया था। मेरे द्वारा  पतंजलि पदार्था में नौकरी के दौरान  कमाया गया सभी पैसा  ममता के ऊपर खर्च किया गया था। इस दौरान हम लोग बहुत सी जगह घूमने फिरने भी गए थे, और खरीदारी भी की थी।उसके परिवार के सभी लोग हमारी शादी के लिए तैयार भी थे। परंतु उसका भाई हमारी शादी से खुश नहीं था। हम दोनों का एक दूसरे के परिवार में आना जाना भी हो गया था। परंतु अब पिछले कुछ समय से ममता के द्वारा शादी से इनकार किया जा रहा था एवं उसकी शादी उसके परिवारजन मेरा अलग बिरादरी का होने के कारण कहीं और कर रहे थे।क्योंकि मैं ममता से बहुत अधिक प्यार करता हूं, एवं उसके द्वारा मुझे धोखा दिया जा रहा था। इस कारण में मानसिक रूप से बहुत अधिक परेशान हो गया।उसके घरवालों के द्वारा मेरे साथ शादी करने से मना करने के पश्चात मैंने ममता से बदला लेने हेतु उसके सबसे अधिक चहेते भाई को तमंचे से गोली चलाकर मार दिया।
क्योंकि वह हम दोनों की शादी से नाखुश था। ममता अपने भाई रिंकू से  सबसे ज्यादा प्यार करती थी इसलिए मैंने उसके भाई को मारने का प्लान बनाया जिससे ममता जिंदगी भर अपने भाई के तरसे। राजीव सैनी द्वारा बताया गया कि ममता से प्रेम प्रसंग के दौरान अक्सर उसका फोन व्यस्त आने के कारण मुझे उस पर शक होने लगा कि आजकल ममता की दोस्ती किसी और से हो गई है, और उसका फोन व्यस्त आता था। जिस कारण वह मुझे इग्नोर कर रही थी और मैं मानसिक रूप से परेशान हो रहा था।अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मेरा नाम राजीव सैनी पुत्र स्वर्गीय राजेंद्र सैनी निवासी मोहम्मदपुर कुन्हारी पोस्ट सुल्तानपुर थाना पथरी जिला हरिद्वार व उम्र 23 वर्ष है। अभियुक्त के पिता का 7 वर्ष पूर्व देहांत हो गया था जो की मजदूरी का कार्य किया करते थे। वर्तमान समय में मेरे परिवार में मेरी माताजी, मेरा बड़ा भाई शशिकांत, उम्र 26 वर्ष, जो पीठ-बाजार में कपड़े बेचने का कार्य करता है। छोटी बहन शिवानी जिसकी शादी हो चुकी है। मेरी भाभी रुचि व एक भतीजा कृष्णा (उम्र 1 वर्ष) है। अभियुक्त राजीव सैनी द्वारा बताया कि तमंचा (कट्टा) मेरे द्वारा 12 कक्षा में पढ़ाई करने के दौरान अपने दोस्त से खरीदा गया था जिसकी वर्तमान समय में मृत्यु हो चुकी है।क्योंकि हमारा घर देहात क्षेत्र में है, एवं वहां हमेशा छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई झगड़ा हो जाता है। इस कारण सुरक्षा की दृष्टि से मेरे द्वारा उक्त कट्टा खरीदा गया था। जिसके साथ मुझे तीन जिंदा कारतूस भी मिले थे।थाने पर अभियुक्त द्वारा पूछताछ में यह बताया गया कि करीब 1 वर्ष पूर्व पतंजलि के पदार्था नामक कंपनी में नौकरी करने के दौरान उसकी जान-पहचान ममता से हुई थी इसी बीच दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे तथा एक दूसरे से शादी करना चाहते थे।इसकी जानकारी ममता के परिवारजनों को हो गई थी एवं हम दोनों की शादी के लिए सभी लोग रजामंद भी थे। उनके द्वारा यह कहा गया कि ममता की बड़ी बहन सुधा की शादी 28 फरवरी 2019 को होनी है। उसके पश्चात हम तुम दोनों की शादी कर देंगे। परंतु सुधा की शादी के पश्चात वह लोग हम दोनों की शादी के लिए मना करने लगे। एवं ममता के द्वारा भी मुझे शादी के लिए इंकार किया जाने लगा। एवं उसके परिवार के लोग उसकी शादी की बात कहीं और चला रहे हैं। जिस कारण में मानसिक रूप से परेशान रहने लगा और शराब पीने लगा।ममता से बहुत अधिक प्यार करने के कारण मैंने पतंजलि के पदार्था नामक कंपनी से इस्तीफा देकर विदेश आयरलैंड जाकर नौकरी के लिए भी आवेदन किया था जहां मुझे 7 जून को जाना था एवं मेरा टिकट भी तैयार था।इसी कारण आज मैं ममता के परिवारजनों से अपनी शादी की बात पक्की करने हेतु अपने घर से अपने वाहन स्प्लेंडर सिल्वर कलर संख्या UK08-AT-1637 से ममता के घर आया था एवं सोच कर आया था कि यदि आज ममता के द्वारा इंकार किया जाता है तो मैं उसको जान से मार दूंगा इसी कारण में तमंचा अपने साथ लेकर आया था। आज शाम ममता के घर जाने के पश्चात उसकी माता एवं भाभी के द्वारा मुझसे गाली गलौज कर धक्का देते हुए घर से बाहर निकाल दिया। ममता से बहुत अधिक प्यार होने के कारण मैं उसको नहीं मार सका एवं वहां से निकल कर अपने घर की ओर जाने लगा परंतु रायवाला पहुंचकर, मेरे द्वारा ममता से बदला लेने का सोचा एवं मेरे द्वारा उसके भाई रिंकू को मारने का प्लान बनाया गया। क्योंकि वह अपने भाई रिंकू से बहुत अधिक प्यार करती थी।मैं उसे अहसास दिलाना चाहता था कि जैसे मैं उसके प्यार के लिए तरस रहा हूं, वह भी अपने भाई के प्यार के लिए तरसे।तब बदला लेने हेतु मैं रायवाला से वापस सीधा उसके भाई रिंकू की दुकान हाट बाजार आया जहां पर मेरे द्वारा पीछे से आकर उसकी कनपटी से तमंचा कटा सटाकर गोली मार दी गई,

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत