आल वेदर रोड के कटिंग के दौरान सात की मौत

रुद्रप्रयाग–जनपद रुद्रप्रयाग के उखीमठ भीरी  के पास आल वेदर रोड के कटिंग के दौरान भूस्‍खलन हो गया। मलबे के नीचे दबने से सात मजदूरों की मौत हो गई, जबकि कई मजदूरों के दबने की आशंका है।  तीन घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ ही बचाव दल मौके पर। मलबे में दबे श्रमिकों की सही संख्या का अभी तक नहीं चल पाया है पता। घटनास्थल रुद्रप्रयाग से 22 किलोमीटर दूर हैं।
हादसा दोपहर साढ़े 12 बजे का है। बता दें कि जिले में ऑल वेदर रोड की कटिंग का काम चल रह है। इसी दौरान रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर बांसवाड़ा के पास एक पहाड़ी का हिस्‍सा टूट गया और मलबा सड़क पर आ गया। मलबे के नीचे कई मजदूरों के दबने की आशंका है, वहीं एक जेसीबी मशीन के नदी में गिरने की खबर भी है।
सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू कर दिया गया। मौके से सात शवों को निकाला गया है।
हादसे को लेकर शासन सक्रिय हो गया। मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव कार्यालय ने रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन से इस संबंध में जानकारी ली। जिला प्रशासन को बचाव व राहत कार्यों को युद्धस्तर पर चलाने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों को ऋषिकेश एम्‍स लाया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत