छात्रा को पेट्रोल डाल कर जलाने का प्रयास

ऋषिकेश–गढ़वाल विश्वविद्यालय की BA की छात्रा को जंगल में पेट्रोल डाल कर  जिन्दा जलाने का प्रयास किया गया। इस घटना में छात्रा70 से 80 प्रतिशत जल गई है। छात्रा को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुँचाया गया। डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुये उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है।बताया जा रहा है कि इस घटना को बंटी नाम के एक टैक्सी चालक ने अंजाम दिया जो कि पौड़ी तहसील के गहड़ गांव का रहने वाला है। छात्रा जब स्कूटी से परीक्षा दे कर अपने गांव वापस लौट रही थी तभी बंटी उसका पीछा करता रहा सुनसान जगह देख कर उसने उसे जंगल मे खींच लिया जहाँ उसने पेट्रोल डाल कर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया। छात्रा ने किसी तरह से अपनी आग को बुझाया, चीखने चिल्लाने पर ग्रमीणों ने उसको जिला अस्पताल पहुँचाया।
 इस मामले में राजस्व पुलिस लापरवाही से काम कर रही है। अपने बयानों में पीड़िता छात्रा ने आरोपी बंटी का नाम लिया है। जलाने की घटना पर महिला एंव बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने गहरा दुख व्यक्त किया है,रेखा आर्य ने देर रात ही घटना का पूरा संज्ञान लेते हुए एसएसपी पौड़ी से बात की और रात 8 बजे की घटना के बाद 1 घंटे के भीतर ही आरोपी को पकड़ा लिया मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि इस घिनोनी वारदात को अंजाम देने वाले  के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी वहीं पीड़ित बालिका की स्थीती के बारे में बताते हुए रेखा आर्य ने बताया की लंडकी तकरीबन 70 से 80 फीसदी जल चुकी है जिसका इलाज ऋषीकेश एम्स में चल रहा है. रेखा आर्य ने बाताय राज्य सरकार की पूरी कोशिश रहेगी कि पीड़िता को बेहतर से बेहतर इलाज मिले वहीं निर्भया योजना के तहत पिड़ित बालिका को मुवावजा भी दिया जाएगा
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने  एम्स ऋषिकेश में भर्ती पौड़ी की छात्रा का हाल चाल जाना। उन्होंने पीडिता का इलाज कर रहे डाॅक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी प्राप्त की। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि पीडिता को बेहतर इलाज के लिये दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा जायेगा। तथा  उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजा जायेगा। सफदरजंग अस्पताल में भी उनके उपचार के सम्बन्ध में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीडिता के इलाज पर होने वाला व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जायेगा। 
मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने कहा कि पीडिता को पैट्रोल से जलाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। उन्होंने इस प्रकार की घटना को दुःखद बताते हुए पीडिता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री के साथ ही कैबिनेट मंत्री  प्रकाश पंत ने भी पीडिता का हाल चाल जाना। 

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत