राज्यपाल ने राजेश कॉलोनी में की सफाई

देहरादून–उत्तराखण्ड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजेश कॉलोनी, अधोईवाला में एनसीसी द्वारा आयोजित स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश को स्वच्छ बनाए रखने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अपने आस पास के क्षेत्रों को स्वच्छ बनाए रखने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपना योगदान देना चाहिए, तभी यह स्वच्छता मिशन
सफल हो सकेगा। उन्होंने कहा कि हमारी यह छोटी छोटी सी पहल देश को स्वच्छ बनाने के लिए बहुत ही आवश्यक है। कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे विभिन्न विद्यालयों से आए एन.सी.सी. कैडेट्स को स्वच्छता मिशन में बढ़-चढ़ कर भाग लेने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राज्यपाल ने कहा कि आज का युवा वर्ग स्वच्छता के लिए काफी जागरूक है।
राज्यपाल ने इस अवसर पर रिस्पना नदी के किनारे का कचरा साफ कर एनसीसी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में अपना योगदान दिया। राज्यपाल ने उत्तराखण्ड आन्दोलनकारी शहीद राजेश रावत को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि भी दी।इस अवसर पर विधायक  खजान दास, पूर्व पार्षद जीवन सिंह, कमाण्डिंग आॅफिसर एनसीसी कर्नल सुदीप बॉस सहित विद्यालयों से आए एनसीसी कैडेट्स भी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत