कुदरत ने उत्तराखंड की युवतियों को सुन्दरता दान में दी है : अनुकृति

देहरादून, एफबीबी कलर्स फैमिना मिस इंडिया के ग्रैंड फाईनल में एफबीबी कलर्स फेमिना मिस ग्रांड इंडिया 2017 का खिताब जीतने वाली कुमारी अनुकृति गुसांई ने कहा कि आगामी अक्टूबर माह में वियतनाम में आयोजित होने वाली मिस ग्रैड इंटरनेशनल प्रतियिगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। प्रतियोगिता में करीब 140 देशों की सुंदरियां भाग लेंगी। इस प्रतियोगिता की थीम स्टाप द वार है। मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रही उत्तराखण्ड की बेटी अनुकृति गुसांई ने अपनी पत्रकार वार्ता में कहा कि उसके लिए यह गर्व की बात है कि एक छोटे से हिल स्टेशन में रहने वाली उत्तराखंड की बेटी अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर देवभूमि का नाम रोशन करने जा रही है।अनुकृति ने कहा कि उसे अपने  उत्तराखण्ड से गहरा लगाव है और भविष्य में उसकी पूरी कोशिश होगी कि वह अपनी देवभूमि का नाम विश्व में रोशन करे। 
 जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर उतरने के बाद  अनुकृति सीधे प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में पहुंची। इस दौरान अनुकृति ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि देश के बाद अब वह अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ‘‘ क्लीन गंगा सेव गंगा’’ जैसे विषयों पर प्रदेश की झलक प्रस्तुत करेंगी। साथ ही उत्तराखण्ड की संस्कृति को आगे बढ़ाने में सहयोग करेंगी। अनुकृति ने कहा कि पहाड़ की बेटियां सुपरस्टार है। यहां सुन्दरता की कोई कमी नहीं है। उनकी मां कुमांउ व पिता गढ़वाल से हैं। इसलिए उसमें कुमांउ-गढ़वाल की संस्कृति और सुन्दरता है। अनुकृति ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए सिर्फ जज्बा होना चाहिए।
 उन्होंने कहा कि उसके पक्ष में अक्टूबर में प्रतियोगिता शुरू होने से पहले  कोई भी आनलाइन वोटिंग कर सकते है। अनुकृति की माँ नर्वदा गुसांई और अनुकृति ने उत्तराखण्ड के लोगो से वोट की अपील की। मिस ग्रांड इंटरनेशनल के लिए भारतीय प्रतियोगी ने अपनी तैयारियों के बारे में बतायाअनुकृति ने कह कि मिस इंडिया देश का सबसे ज्यादा प्रतीक्षित ग्लैमरस ब्यूटी पीजेंट है, जो सपनों का सच्चाई में बदलता है यह व्यापक आकर्षण वाली ईवेंट है, जिसमें दुनियां के लाखों लोग भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली सुंदरी को देखने के लिए उत्सुक होते हैं। यह एक संपूर्ण महिला की खोज है, जो खूबसूरती, सुंदरता, धैर्य, समझदारी की प्रतिमा होने के साथ मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व कर सके। इस मंच को अंतराष्ट्रीय एरीना में भारत के लिए काफी सराहना मिली है। पूर्व में ऐश्वर्य राय, सुश्मिता सेन, लारा दत्ता, प्रियंका चोपड़ा, दिया मिर्जा आदि जैसी सुंदरियों ने अंतराष्ट्रीय मंच पर भारत को गैरवान्वित किया है। 

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत