पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में किसानों की हत्या के विरोध में उपवास

हरिद्वार में  गंगा तट पर बैठकर तप करेगें, जिससें मृत आत्माओं की शान्ति की प्रार्थना करेंगे
कांग्रेस ने आज सड़क से सदन तक भाजपा की प्रदेश सरकार को जमकर हमला किया है पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह  विधायकों व पूर्व मंत्रियों के साथ धर्मपुर होटल से चलकर विधानसभा की ओर निकले रिस्पना पुल के पास बैरिकेट के पास पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को रोक दिया गया, वे वहीं सड़क जमीन पर दरी बिछा कर बैठ गए उनके साथ सांकेतिक उपवास में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, गोविन्द सिंह कुंजवाल, करण मेहरा विधायक एंव उपनेता,  सहित वही सांकेतिक उपवास पर बैठ गए लगभग एक घंटे से अधिक समय तक कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक, नेता वहॉ पर जमे रहे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने उपवास स्थल पर बोलते हुए कहा कि अच्छे दिन का वादा कर-कर भाजपा की मध्यप्रदेश सरकार ने किसानों की हत्या की है। उन्होने कहा कि विधानसभा से गैरसैण बजट सत्र करने का प्रस्ताव करा था, भाजपा की प्रदेश सरकार ने विधानसभा सत्र गैरसैण में न कर-कर जनता का अपमान किया है, प्रीतम सिंह ने एनएच74 सहित कई मुद्दों पर प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला किया।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने सम्बोधन में कहा कि बजट सत्र को गैरसैण में करने का निर्णय विधानसभा के संकल्प के रुप में लिया गया था, भाजपा की सरकार ने बजट सत्र वहां न कर उत्तराखण्ड़ की जनता का अपमान किया है, गैरसैण की भावना का अपमान किया है यह राज्य सरकार का उत्तराखण्ड़ की जनता का व शहीदों का भी अपमान है। उन्होने एपीएल गेहू, चावल के दाम बढ़ाने पर कहा कि उनकी सरकार सस्ता गेहू, चावल दे रही थी, भाजपा की सरकार ने उसका कोटा भी कम कद दिया व दाम भी पंद्रह-पंद्रह रुपये बढ़ा दिए, बिजली पानी, गैस सहित आवश्यक वस्तु के दामों में तेजी से बड़ोत्तरी की गई है, वहीं उन्होने मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार पर भी किसानों की हत्या करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि अच्छे दिन बंदूक की गोली के रुप में किसानों को मिल रहे है बंदूक की नाल से अच्छे दिन निकल रहे है किसान अपने उत्पाद का दाम मांगते है तो उन पर गोलियॉ बरसाई जा रही है। उपवास स्थल पर किसानों की दिवंगत आत्माओं की शान्ति के लिए एक मिनट का मौन रखने के बाद कहा कि वह कल शुक्रवार को हरिद्वार में हर की पौड़ी, गंगा तट पर बैठकर तप करेगें, जिससें मृत आत्माओं की शान्ति की प्रार्थना करेंगे।    
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपने घोषित कार्यक्रम के तहत पौनें दस बजे धर्मपुर  होटल पहुॅचे, प्रीतम सिंह, गोविन्द सिंह कुंजवाल, करण मेहरा, सहित कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता भी पहुॅच गए, और ठीक दस बजे प्रातः सब लोगो ने जलूस की शक्ल में विधानसभा की ओर कूँच किया, रिस्पना पुल के पास पुलिस ने वही रोक लिया सभी लोग वही पर पूर्व मुख्यमंत्री के साथ सांकेतिक उपवास पर बैठ गए। गैरसैण ब्लॉक कमेटी के उपाध्यक्ष दिवंगत बृजलाल शाह के निधन पर भी एक मिनट का मौन रखा गया, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यह भी कहा  कि वह प्रदेश कांग्रेस की अनुमति लेकर गैरसैण क्षेत्र की जनता से भी उनके सरोकारों के लिए उनसे मिलने गैरसैण जांएगे। उन्होने कांग्रेस अध्यक्ष से यह भी आग्रह किया कि गेहू, चावल के दाम बढ़ाने के विरुद्ध प्रदेश भर मे आन्दोलन किया जाना चाहिए व कल विधानसभा में सभी विधायक मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में किसानों की हत्या के विरोध में उपवास किए जाने का आग्रह भी किया है।  
इस अवसर पर पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी,  महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य, अनुपमा रावत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा, कमलेश रमन,  आशा टम्टा,  राजपाल खरोला, जयपाल जाटव, दीप शर्मा, जयेन्द्र रमोला, प्रयाग भटट्, प्रभुलाल बहुगुणा, महेश जोशी, सुरेन्द्र बरगली, दिनेश कुजंवाल, सुर्यकान्त धस्माना, राजेश शर्मा, टिका राम पाण्ड़े, लाल चन्द शर्मा, विवेक एम0ड़ी0 शर्मा, राजेश रस्तोगी, संजय सैनी, जगदीश धीमान, नीनू सहगल, एस0पी0 सिंह, ड़ा0 आर0पी0 रतूड़ी, संजय भटट्, मथुरा दत्त जोशी, सतवीर चौधरी, गोदावरी थापली सहित सैकड़ों नेता कार्यकर्ताओं ने शिरकत की है

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत