महिलाओं से आभूषणों की ठगी करने वाले दो शातिर पकड़े एक की तलाश

ऋषिकेश– कोतवाली ऋषिकेश में वादिनी हेमवती पत्नी सूर्यनारायण निवासी 14 बीघा ऋषिकेश के द्वारा  लिखित तहरीर दी गई की 06 सितंबर 23 को वह त्रिवेणी घाट में किसी काम से गई थी, वहां कुछ अज्ञात लोगों द्वारा उन्हें अपनी बातों में उलझाकर उनसे ठगी करते हुए उनके गले की चेन व अंगूठी ले ली।  प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में संबंधित धाराओ में अभियोग पंजीकृत कर जांच प्रारंभ की गई। 


  गठित पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को देखा  तथा मुखबिर तंत्र की सहायता से घटना में संलिप्त अभियुक्तो के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित कर लगातार उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे। पुलिस के किए गए प्रयासों के परिणाम स्वरूप पुलिस टीम को दिनांक 1 नवंबर 23 को मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल गिरोह के 02 सदस्यों मोहन पुत्र लक्ष्मण दास निवासी दयाबस्ती थाना सराय रोहिल्ला दिल्ली हाल किराएदार चंचल पार्क थाना रनोला दिल्ली उम्र 41 वर्ष तथा अजय राठौर पुत्र चेतिया राठौर निवासी सेक्टर 20 सुल्तानपुरी थाना सुल्तानपुरी दिल्ली उम्र 26 वर्ष को जयराम आश्रम मोड हरिद्वार रोड के पास से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई, अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके पास से ठगी किये गए आभूषण बरामद हुए।

       पूछताछ में अभियुक्तों के द्वारा बताया गया की उनका गिरोह शादी तथा त्योहारों के सीजन के दौरान सक्रिय होता हैं तथा इस तरह की ठगी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। उनके द्वारा पूर्व में उत्तराखंड में ऋषिकेश, देहरादून, रुड़की, हल्द्वानी  तथा अन्य राज्यों में भी इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

जनपद देहरादून में उनके द्वारा अपने एक अन्य साथी रोहित के साथ 6 सितंबर 23 को त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में एक महिला को नकली पैसों की गड्डी दिखाकर उससे एक चेन व एक अंगूठी तथा कुछ नगद रुपए की ठगी की गयी थी, घटना के अगले दिन उनके द्वारा देहरादून में घंटाघर से थोड़ा आगे एक अन्य महिला के साथ भी इसी तरह की ठगी कर हाथों की दो सोने की चूड़ियां ले ली थी, उसके बाद तीनों अभियुक्त वापस दिल्ली चले गए थे, वर्तमान में चल रहे शादी/त्यौहारों के सीजन के दौरान वह ऋषिकेश में पुनः किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे, पर उससे पूर्व ही पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अभियोग में वांछित अभियुक्त रोहित पुत्र अज्ञात निवासी चंचल पार्क थाना रनोला दिल्ली उम्र 26 वर्ष की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। 



 


Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत