मदमहेश्वर ट्रेक पर चार दिन से लापता ट्रैकर मिला

 रुद्रप्रयाग-  जिला नियंत्रण कक्ष रूद्रप्रयाग ने एस डी आर एफ को सूचना किया गया था कि मदमहेश्वर ट्रेक पर एक ट्रैकर लापता हो गया है जिसकी खोजबीन को टीम की आवश्यकता है। सूचना पर ASI हरीश बंगारी के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम  रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल मौके के लिए रवाना हुई। 


विगत 04 दिनों से एस डी आर एफ व फॉरेस्ट टीम  मदमहेश्वर ट्रेक पर लगभग 09 किमी पैदल ट्रैक पर गहनता से खोजबीन कर रही थी। कल रात  ट्रैकर को एस डी आर एफ, फॉरेस्ट टीम व गोंडार गांव के स्थानीय निवासियों के संयुक्त प्रयासों से ढूंढ लिया गया। 


 ट्रैकर राजीव विश्वास जिला हूगली पश्चिम बंगाल ने बताया कि वह अपने 11 सदस्यीय  ग्रुप के साथ मदमहेश्वर ट्रैकिंग को आया था परन्तु वापस आते समय शॉर्टकट रास्ता लेने के कारण नानू नामक स्थान पर नदी किनारे फंस गया व पैर में चोट लगने के कारण वहां से नही निकल पाया।टीम ने ट्रैकर को रात में कड़ी मशक्कत करते हुए धीरे-धीरे घटनास्थल से लगभग 04 किमी पैदल मार्ग से होते हुए गोंडार गांव पहुँचाया गया, जहाँ पर उनका प्राथमिक उपचार भी किया गया जिसके बाद से उनकी स्थिति में सकारात्मक सुधार है। रात गोंडार गांव में रुकने के पश्चात आज प्रातः उन्हें रांसी मुख्य मार्ग तक लाया जा रहा है जहाँ उन्हें उनके ट्रैकर ग्रुप के सुपर्द किया जाएगा। 


 




Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत