पुलिस ने तीन मोटरसाइकिल और एक कार व कई फर्जी पहचान-पत्र के साथ पकड़ा नटवरलाल

 देहरादून – पुलिस का डोईवाला थाना क्षेत्र में वाहन चैंकिग के दौरान एक बुलैट मोटर साईकिल, जिसकी आगे की नम्बर प्लेट टूटी हुई थी, को संदिग्ध प्रतीत होने पर चैकिंग के लिए रोककर चालक से पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम आदित्य निवासी अठूरवाला जॉलीग्रांट डोईवाला बताया गया। इस मोटरसाइकिल रॉयल इनफील्ड 350 क्लासिक की पंजीकरण संख्या को आनलाइन चैक करने पर मोटरसाइकिल के इंजन व चेसिस संख्या में भिन्नता मिली।


 पूछताछ करने पर मोटरसाइकिल चालक ने बताया गया कि मैंने मोबाइल एप से एक बुलेट का नंबर यू0के0-07-एफडी-8971 की जानकारी कर उस नंबर की नम्बर प्लेट बनाकर अपनी मो0सा0 पर लगायी गयी है, जिस पर व्यक्ति के गलत कार्यों में संलिप्त होने की आशंका के दृष्टिगत उसे चौकी लाकर उससे सख्ती से पूछताछ की गयी तो उस व्यक्ति ने बताया कि मेरा असली नाम ललित दुग्ताल 29 वर्ष पुत्र स्व भगत सिंह निवासी धारचूला पिथौरागढ़ है तथा अधिकांश लोग मुझे आदित्य के नाम से भी जानते है। मैंने फर्जी आईडी बनाकर अलग-अलग बैंकों से लोन प्राप्त कर मोटरसाइकिल, स्कूटी व कई महंगे मोबाइल खरीदे गये हैं, जिन्हें मैं बाद में  सस्ते दामो पर दूसरे व्यक्तियों को बेच देता हूँ तथा आज भी मैं यह मोटर साइकिल किसी अन्य व्यक्ति को बेचने जा रहा था। बरामद मोटर साइकिल के सम्बन्ध में जानकारी करने पर अभियुक्त ने बताया गया कि यह मोटर साइकिल भी मैंने रक्षित द्विवेदी  पुत्र गणेश चंद्र द्विवेदी निवासी बामनगांव तहसील मुनस्यारी जिला पिथौरागढ़ के नाम से फर्जी आईडी बनाकर बैंक से लोन निकाल कर ली गई है। मेरे द्वारा पूर्व में भी फर्जी आई0डी0 पर टिहरी गढ़वाल तथा देहरादून से कई वाहन (कार व मोटरसाइकिल) तथा मोबाइल फोन फाइनेंस कराये गये थे, जिन्हें मैने अन्य लोगों को सस्ते में बेच दिया था।  अभियुक्त के पास से बरामद बैग की तलाशी लेने पर उसमें से एक एप्पल फोन एक हार्ड डिस्क, भिन्न भिन्न नामों से विभिन्न आईडी जिन पर अधिकांश आईडी पर अभियुक्त की एक ही फोटो लगी हुई थी, बरामद की गयी। पूछताछ में अभियुक्त द्वारा जनपद टिहरी गढवाल व देहरादून से फर्जी पासपोर्ट, असम से फर्जी पैन कार्ड बनवाना तथा गोवा मे फर्जी तरीके से किसी अन्य नाम से होटल मैनेजमेन्ट का कोर्स किया जाना प्रकाश में आया। इसके अतिरिक्त अभियुक्त द्वारा बैंक से फर्जी लोन प्राप्त कर  कुल 08 वाहनो को अलग-अलग नाम से फाइनेंस करवाने की जानकारी प्राप्त हुई है। अभियुक्त की निशानदेही पर पुलिस द्वारा फर्जी आई0डी0 पर फाइनेंस करायी गयी एक आई-20 कार यू0के0-09- बी-8691,  बुलेट मोटरसाइकिल 350 क्लासिक रंग काला यू0के0-14-जी-8367,मोटरसाइकिल आर-15 यामाहा यू0के0-14-एच-0598, बुलेट मोटर साईकिल यू0के0-07-एफडी-8971 को बरामद किया गया। पूछताछ व बरामदगी के आधार पर अभियुक्त के विरूद्ध थाना डोईवाला पर मु0अ0स0 -284/2023 धारा 419/420/467/468/471/483 भादवि पंजीकृत कर गिरफ्तार किया गया।



Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत