महिला को लिफ्ट देकर स्विफ्ट डिजायर चालक ने किया बलात्कार व लूट

देहरादून – रात में एक महिला कोमल (काल्पनिक नाम) ने थाना क्लेमेंटाउन में आकर लिखित तहरीर दी कि वो  30 अप्रैल 23 को अपने दोस्त का बर्थडे मनाने अपने घर चंडीगढ़ से देहरादून आई थी।  03-मई 23 को रात लगभग 09ः30 बजे मेरे दोस्त ने मुझे शिमला बाईपास पर छोड़ा, जहाँ से मुझे एक कार चालक द्वारा लिफ्ट दी गई और बताया कि वो आईएसबीटी जा रहा है, और मुझे भी आईएसबीटी छोड़ देगा । जिस पर मैं कार चालक की बातों में आकर कार में बैठ गई।


जैसे ही हम आईएसबीटी पहुंचे तो मैंने कार चालक से गाडी रोकने को कहा तो ड्राइवर ने मुझे धमकाते हुए चुपचाप बैठने को कहा और कार के शीशे बंद करते हुए गाडी के दरवाजे लॉक कर दिये। उसके बाद वह मुझे जबरदस्ती आशारोडी से आगे जंगल में ले गया, जहां उस ने गाड़ी में ही मेरे साथ जबरदस्ती बलात्कार किया गया तथा मेरा बैग जिसमें पैसे व अन्य सामान था लूट लिया तथा धमकी देते हुए मुझे वहीं जंगल में छोडकर भाग गया। घटना से मैं काफी डर गयी थी तथा डर के कारण मैं रात भर वहीं जंगल में ही छिपी रही। सुबह होने पर मैं किसी तरह आईएसबीटी तक पहुंची तथा अपने दोस्त के बारे में जानकारी करते हुए उससे मिलकर मैने उसे सारी बातें बतायी। लिखित तहरीर के आधार पर तत्काल थाना क्लेमेंटाउन पर सम्बन्धित धाराओं में केस दर्ज किया। पीडित महिला की हर सम्भव सहायता करने तथा  अज्ञात वाहन चालक की गिरफ्तारी को  तत्काल थाना क्लेमेंटाउन व एसओजी की संयुक्त टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने अज्ञात स्विफ्ट डिजायर कार चालक की तलाश को घटना स्थल व आने जाने वाले मार्गों के  लगभग 150 सीसीटीवी फुटेजों का देखा तथा सर्विलांस के माध्यम से भी अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी की गयी। सीसीटीवी फुटेजों के अवलोकन से स्विफ्ट डिजायर कार संख्या: यू0के0-07-टीबी-7179 का घटना में संलिप्त होना प्रकाश में आया, जिस पर पुलिस टीम ने वाहन के सम्बन्ध में जानकारी करते हुए। 05 मई 23 को घटना में संलिप्त अभियुक्त मनीष कुमार 24 वर्ष को उसके गांव खुशहालीपुर बिहारीगढ से गिरफ्तार किया गया। जिसकी निशानदेही पर महिला से लूटा गया बैग व कपडे बरामद किये गये। अभियुक्त टैक्सी चालक है जो देहरादून से सहारनपुर व अन्य रूटों पर टैक्सी चलाता है। 



Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत