तीन लाख रूपये के जेवरात व 1,54,000/- रूपयों के साथ चोर गिरफ्तार

 देहरादून –थाना रायपुर में पवन सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी आदर्श कालोनी, नेहरूग्राम  के घर से  25 दिसम्बर 22 को किसी अज्ञात चोर ने कमरे का ताला तोडकर कमरे में रखी आलमारी का लॉकर तोडकर आलमारी में रखी सोने व चांदी की लाखों रूपये की कीमती ज्वैलरी व रूपये चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में दी गयी।


दाखिला प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना हाजा पर मु0अ0सं0 02/2023 धारा 380/457 भादवि पंजीकृत किया गया।घटना व मुकदमा पंजीकृत होने पर थानाध्यक्ष कुन्दन राम थाना रायपुर के नेतृत्व में टीम गठित की गयी।थाना रायपुर पर गठित टीम ने मुकदमें मे चोरी हुए माल की बरामदगी एंव चोर की गिरफ्तारी को खोजबीन करते हुए स्थानीय मुखबिर नियुक्त कर सूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया तथा घटना क्षेत्र मे स्थापित सीसीटीवी कैमरो की फुटैज की जाँच पडताल की गई।

घटनास्थल वादी का मकान गली के अन्तिम छोर पर होने के कारण घटनास्थल पर आने का केवल एक ही मार्ग था एवं घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण व वादी व गवाहों के बयानों के आधार पर घटना  किसी परिचित/आस-पास के व्यक्ति द्वारा किये जाने का शक पुलिस टीम को हुआ, जिसके आधार पर पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास की जीरोइंग करते हुए घटनास्थल के आस-पास रहने वाले लगभग 20 मकानों को चिन्हित कर उनमें रहने वाले व्यक्तियों का सत्यापन कर संदिग्धों को चिन्हित किया गया तथा उनके आपराधिक इतिहास एवं उनके विगत एक हफ्ते की मुवमेन्ट की जानकारी की गयी तो दो व्यक्तियो की गतिविधिया संधिक्त पाई गई, सीसीटीवी फुटैज के आधार पर एक अभियुक्त को  03 जनवरी 23 को रूद्र लोक कालोनी से गिरफ्तार किया गया। राम संजय कुमार रामन्जय के कब्जे व उसकी निशानदेही पर चोरी किये गये शतप्रतिशत 3,00000/- कीमत के सोने चांदी के जेवरात व 1,54000/-रूपये उसके द्वारा आदर्श कालोनी के पीछे छुपाकर रखे जंगल की झाडियों से बरामद किये गये।अभियुक्त से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया कि मेरे पिताजी आटो चलाते है तथा हम लोग दो बहन, एक भाई है, मैं कक्षा 9 तक पढा हूँ तथा आजकल घर पर खाली हूँ । मेरा दोस्त नाबालिक , जो कि हमारे घर के पास ही रहता है,  हम दोनों नशा करते है। नशे के आदि होने के कारण छोटी-मोटी चोरी करता रहता हूँ । हमारे पडोस में रहने वाले पवन सिंह  25/12/22 को अपने घर नजीबाबाद परिवार सहित गये हुए थे, जिसकी जानकारी होने पर मैंने अपने मित्र के साथ, जो नाबालिग है, उक्त घर में चोरी की योजना बनायी और  26/12/22 की रात को हम दोनों ने देखा कि उनके घर के गेट पर ताला लगा हुआ है, हम होनों रात में उनके घर की दीवार कुदकर अन्दर घर में घुसे और दरवाजे का ताला तोडकर कमरे में रखे आलमारी का लाकर तोडकर उसमें रखे सोने व चांदी के जेवर तथा 1,56000/- रूपये चुरा लिये थे, जिनमें से कुछ रूपये खर्च कर लिये थे।



Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत