अवैध संबंधों और प्यार के चक्कर में कि दो की हत्या

 देहरादून –आलम पुत्र हनीफ ने थाना सेलाकुई पर लिखित तहरीर दी कि मेरा भांजा अरमान पुत्र मुन्नू उम्र 18 वर्ष दो दिसम्बर को दोपहर के समय घर से मोटर साईकल नम्बर Uk16D-5885 से देहरादून अपना सामान लेने के लिये गया था जो अब तक घर वापस नही आया है। इस सूचना पर 03दिसम्बर को गुमशुदा अरमान की गुमशुदगी अंकित की गयी तथा गुमशुदा के सम्बन्ध मे तलाश के लिए सूचना व गुमशुदा के फोटो सहित जनपद के सभी थानो व डीसीआरबी को इस्तिहार जारी किये गये! साथ ही गुमशुदा के मोबाईल फोन की लोकेशन व सीडीआर प्राप्त कर लोकेशन के आधार पर 150 सीसीटीवी कैमरो की मदद से गुमशुदा की तलाश की गयी।


  थानाध्यक्ष सेलाकुई द्वारा थाने पर एक पुलिस टीम का गठन कर संभावित स्थानों व आने जाने वाले रास्तो पर चैकिंग हेतु रवाना किया गया तथा पुलिस टीम का स्वयं  नेतृत्व करते हुए। 04दिसम्बर21 को गुमशुदा अरमान के मोबाइल फोन की सीडीआर प्राप्त की गई सीडीआर वह लोकेशन का अवलोकन करने से जानकारी प्राप्त हुई की गुमशुदा अरमान का मोबाइल फोन 2 दिसंबर को ही दो बजे के आसपास बंद हो गया था। लोकेशन के आधार पर गुमशुदा अरमान की अंतिम लोकेशन टर्नर रोड थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में आई जिसमें गुमशुदा अरमान को आईएसबीटी आशा रोड़ी चेकपोस्ट तथा अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरौ को चैक करते हुए गुमशुदा की मोटरसाइकिल की भी तलाश की गई। प्राप्त सीडीआर में गुमशुदा अरमान द्वारा अंतिम कॉल एक संदिग्ध नंबर किया जाना पाया गया जिस पर संदिग्ध व्यक्ति से जानकारी प्राप्त की गई और वार्ता की गई तो फोन पर वार्ता करते हुए व्यक्ति ने बताया कि मैं शंकरपुर सहसपुर में किराए पर रहता था। मुझे 2 दिसंबर को सेलाकुई से एक लड़का छोटा हाथी से छोड़ने के लिए देहरादून आईएसबीटी तक आया था मैं उसे नहीं जानता हूं और अपने आप को लखीमपुर खीरी में होना बताया  व्यक्ति द्वारा बताए गये पते शंकरपुर सहसपुर मैं जाकर जानकारी की गई तो वहां पर किसी भी व्यक्ति द्वारा 2 दिसंबर को कमरा खाली करके जाने का मामला सामने नहीं आया। संदिग्धता प्रतीत होने पर उस संदिग्ध नंबर की लोकेशन निकाली गई तो इसकी लोकेशन भी टर्नर रोड थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में आई जिस पर मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर टर्नर रोड थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र मे जाकर दबिश दी गई। और एक संदिग्ध व्यक्ति मुशीर अली पुत्र रहमत अली निवासी ग्राम मूढा सवामामपुर पोस्ट व थाना गोला जिला लखीमपुरखीरी उत्तर प्रदेश उम्र 32 वर्ष को पकड लिया।

  पकडे गये मुशीर अली ने पूछताछ में बताया कि मैं शंकरपुर सहसपुर में लगभग डेढ़ वर्ष से किराए पर रहता था मैं कपड़े की दुकान चलाता था। मेरी पत्नी सर्फूनिशा का एक सडक दुर्घटना में चोट लग गई थी। और वो मानसिक रूप से परेशान चल रही थी मेरे तीन बच्चे थे मेरी जान पहचान बबली बानो पुत्री ईनाम अली निवासी मोहल्ला बेगम बाग जनपद लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश से हुई।मैंने उससे निकाह कर लिया और तब मैं और मेरी पहली पत्नी और मेरे बच्चे तथा बबली बेगम शंकरपुर में ही किराए में रहने लगे मैं दिन में दुकान पर रहता था। घर के पास प्रेशर कुकर ठीक करने वाला एक लड़का जिसका नाम अरमान था वह आता जाता था और उसकी जान पहचान मेरी पत्नी बबली बानो से हो गई। अरमान अक्सर मेरे पीठ पीछे मेरी पत्नी बबली बानो से मिलना जुलना रहता था। इस बात को लेकर मैंने अपनी पत्नी बबली बानो को काफी समझाया लेकिन वह नहीं मानी और मेरी पहली पत्नी से भी झगड़ा करती थी और बच्चों को मारती थी जिस पर मेरी पहली पत्नी तीन बच्चों सहित अपने मायके चली गई। मेरी दूसरी पत्नी बबली बानो की दोस्ती किरण साहनी नाम की लडकी के साथ थी। मैंने भी उससे जान पहचान निकाली और दोस्ती कर ली किरण साहनी को अरमान भी जानता था। मैंने 12 नवंबर 21 को शंकरपुर सहसपुर से कमरा खाली कर दिया और मैं मुस्लिम कॉलोनी गली नंबर 2 टर्नर रोड में किराए पर रहने लगा तब मेरी दूसरी पत्नी बबली बानो के साथ किरण साहनी भी कमरे पर आने जाने लगी और में किरन साहनी से प्यार करने लगा और किरन साहनी भी मुझे चाहने लगी। उधर मेरी दूसरी पत्नी बबली बानो और अरमान के बीच अवैध संबंध थे जिससे मुझे काफी खुंदक थी। तब मैंने और किरण साहनी ने मिलकर  लगभग 20 दिन पहले बबली बानो को टर्नर रोड क्लिमेंट टाउन में किराए के कमरे पर मार कर उसकी हत्या कर दी। और उसके शव को मैंने और किरण साहनी ने मिलकर देहरादून से हरिद्वार टवेरा गाड़ी में ले जाकर पिरान कलियार रोड के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया था। हमने जब बबली बानो की हत्या की थी तब मैंने उसकी हत्या की वीडियो भी बनाई थी। जो मेरे मोबाइल फोन में है उसके बाद अरमान मेरे व किरण साहनी से संपर्क करने की कोशिश कर रहा था।वो मेरी दूसरी पत्नी बबली बानो के बारे में जानकारी कर रहा था। अरमान के किरण साहनी से भी संबंध थे मैं काफी खुंदक में था कि बबली बानो के चक्कर में मेरी पहली पत्नी बच्चो सहीत मुझे छोड़ कर चली गई।और बबली बानो के अरमान के साथ अवैध संबंधों के चलते मैंने उसकी भी हत्या कर दी और अब अरमान किरण साहनी से भी संपर्क करने की कोशिश कर रहा है मुझे शक था कि अरमान को मेरी पत्नी बबली बानो के बारे में पता चल गया तो वह सभी को बता देगा कि मैंने उसकी हत्या कर दी है सयोंगवश 02 दिसंबर 21 को अरमान ने मुझे फोन किया और मिलने के लिए कहा मैंने किरण साहनी से बात की और अरमान को भी रास्ते से हटाने का प्लान तैयार किया। उसके बाद मैंने अरमान को घर पर बुलाया जो दिन के समय करीब 2:00 बजे के आसपास अरमान मेरे किराए के कमरे टर्नर रोड पर आया प्लान के मुताबिक मैंने अरमान को अपने कमरे में अंदर बुलाया और उसको किरण के साथ बात करने के लिए छोड़ दिया।और मैं बाहर चले गया फिर में तुरंत अंदर गया और मैंने ईंट का अध्धा अरमान के सिर पर मारा जो नीचे फर्श पर गिर गया तब मैंने और किरण साहनी ने बिस्तर की चादर से अरमान का गला घोटा और उसकी भी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद मैंने और किरण ने अरमान के शव को उसी चादर में लपेटकर एक प्लास्टिक के कट्टे में रखकर दिन के समय ही अपनी टवेरा गाड़ी में रख कर अरमान के शव को देहरादून से नेपाली फार्म तिराहा होते हुए पुराने पुल के नीचे फेंक दिया और हम वापस आ गए अरमान का मोबाइल फोन किरण साहनी को देकर मैंने कमरे में भेज दिया था। और मैं गाड़ी लेकर इधर-उधर घूम रहा था कि आज पुलिस ने मुझे पकड़ लिया।

अभियुक्त से पूछताछ के पश्चात अभियुक्त की निशानदेही पर गुमशुदा अरमान उम्र 18 वर्ष के सबको थाना रायवाला क्षेत्र अंतर्गत नेपाली फॉर्म तिराहा से आगे जंगल झाड़ियों से बरामद किया गया तथा अभियुक्त की निशानदेही पर ही अभियुक्त के किराए के कमरे से घटना में प्रयुक्त टवेरा कार गुमशुदा अरमान की मोटरसाइकिल तथा अरमान का मोबाइल जिसमें मृतका बबली बानो की घटना करते समय वीडियो बनाई है को कब्जे में लिया गया तथा अभियुक्त मुशीर अली को मौके से एवं अभियुक्ता किरण साहनी उम्र 19 वर्ष को भी बिंदाल पुल के पास से धारा 302 /201 /34 भादवी के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया एवं अभियुक्ता के कब्जे से मृतक अरमान का मोबाइल फोन बरामद किया गया। घटना में प्रयुक्त टवेरा कार गुमशुदा की मोटरसाइकिल एवं अन्य दस्तावेज तथा मृतक के शव से प्राप्त प्लास्टिक के कट्टे घटना में प्रयुक्त चादर आदि समस्त सामान एवं अभियुक्त के कब्जे से कुल 7 मोबाइल फोन बरामद किए गए । थाना सेलाकुई पर पंजीकृत गुमशुदा अरमान की गुमशुदगी को अपराध क्रमांक पर लाकर अंतर्गत धारा 302/201/34 भा द वि के अंतर्गत विवेचना की जा रही है। मृतक अरमान के शव को सव को कब्जे पुलिस में लेकर थाना रायवाला पुलिस द्वारा पंचायत नामा एवं पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है तथा अभियुक्त द्वारा पूछताछ में अपनी पत्नी बबली बानो की हत्या टर्नर रोड देहरादून में किया जाना बताया गया और शव को पिरान कलियर हरिद्वार में सड़क किनारे झाड़ियों में फेंकना। जिस संबंध में संबंधित थानों से संपर्क कर अग्रिम आवश्यक अग्रेत्तर कार्रवाई की जा रही है । 


Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत