कुम्भ मेला पुलिस, पैरामिलिट्री के जवानों ने गंगा मां की शपथ ली

हरिद्वार – अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक ने कुम्भ मेला आयोजन में सम्मलित सभी पुलिस एवम पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को कर्तव्य निष्ठा की शपथ ग्रहण करवाई की मैं मां गंगा जी को साक्षी मानते हुए सत्यनिष्ठा पूर्वक प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं कुंभ मेले के दौरान अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा ईमानदारी एवं जिम्मेदारी से करूंगा।


मैं अपने संगठन का गौरव बनाए  रखूँगा तथा कुंभ मेले की सर्वोत्तम सुरक्षा व्यवस्था बनाने में अपना पूर्ण योगदान दूंगा मैं यह भी प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं स्वयं कोरोना महामारी के संक्रमण बढ़ाने का कारण नहीं बनूंगा तथा कोबिड संबंधी नियमों का पालन करूंगा मैं मां गंगा जी से प्रार्थना करता हूं कि मुझे

अपनी प्रतिज्ञा पूर्ण करने की शक्ति प्रदान करें।उपरोक्त प्रतिज्ञा को सभी जवानों ने पूर्ण लवरेज जोश के साथ ग्रहण किया। शपथ ग्रहण तद्पश्चात पुलिस महानिरीक्षक कुम्भ संजय गुंज्याल  के द्वारा कुम्भ में  पुलिस गीत के बोल कहे जिसे समस्त पुलिस बल ने दुहराया , एवम कुम्भ ड्यटी के दौरान कर्तव्य निर्वहन के लिए  आत्मसात किया।हरकीपेडी भ्रमण के पश्चात  डीजीपी द्वारा  मेला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया, जहां डीजीपी के द्वारा  संचार, सीसीटीवी निगरानी, 1902 हेल्पलाइन सिस्टम सहित अनेक  कक्षों का भ्रमण कर अनेक बिंदुओं पर चर्चा की।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत