पहाड़ मैं बीमार लोगों की दवाइयां भिजवाती है जोगीवाला चौकी

देहरादून –लॉक डाउन में अब तक थाना नेहरू कॉलोनी जोगीवाला चेक पोस्ट से दूरदराज के पहाड़ी क्षेत्रों में अभी तक करीब 170  से ऊपर  दवाइयों के पार्सल पैकेट को विभिन्न वाहनों में पुलिस के द्वारा पहाड़ी जनपदों में भिजवाया गया है।
 वर्तमान में लॉकडाउन के कारण वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित हैं। विगत कई दिनों से कई जरूरतमंद लोग थाना नेहरू कॉलोनी में जरिए फोन व अन्य माध्यमों से संपर्क कर रहे थे। कि उनके बुजुर्ग एवं बीमार लोगों की दवाइयां देहरादून से पहाड़ी जनपदों में जाती हैं। लेकिन वर्तमान में लॉक डाउन होने के कारण वाहन नहीं जा रहे हैं। एवं पहाड़ों में दवाइयां भिजवानी बहुत आवश्यक है यदि समय पर पहाड़ों में रहने वाले बीमार बुजुर्गों को संबंधित दवाइयां नहीं मिली तो उनकी जान को खतरा भी हो सकता है।
  लोगों के इस दर्द को समझते हुए है थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस द्वारा विगत कई दिनों से जोगीवाला चेक पोस्ट पर जरूरतमंद की दवाइयों को संबंधित जगहों पर भिजवाने के लिए मुहिम प्रारंभ की गई एवं इस मुहिम के तहत जो भी जरूरतमंद जिनकी भी दवाइयां पहाड़ों को भिजवाना है। वह लोग जोगीवाला चेक पोस्ट पर अपने पार्सल पैकेट बनाकर चौकी के सुपुर्द कर देते हैं।जोगीवाला चौकी प्रभारी  प्रवीण पुंडीर अपने निजी पर्यवेक्षण में उन पैकेट को हर आने-जाने वाले वाहनों को पूछकर कि वह कहां जा रहा हैं। इस पर संबंधित जगह जाने वाले वाहनों को भली-भांति समझा बुझाकर दवाइयों के पार्सल पैकेट को संबंधित जगह भिजवाया जा रहा हैं।लॉकडाउन में अबतक पुलिस द्वारा करीब 170  जरूरतमंद लोगों की दवाइयों एवं पार्सल पैकेट को देहरादून से पहाड़ी जनपदों में भिजवाया जा चुका हैं। धीरे-धीरे इस प्रकार कई लोग जानकारी होने पर अपने आप दवाइयों के पैकेट थाना जोगीवाला पर छोड़ जा रहे हैं।पुलिस अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए जरूरतमंद की दवाइयों को उनके संबंधित पते पर अपने निजी माध्यम से व्यक्तिगत जिम्मेदारी समझकर भिजवा रही हैं।

Comments

  1. बहुत सुंदर मानवता का कार्य इनका वटसप नम्बर उपलब्ध करवाने की कृपा करें बहुत लोगों का भला हो सकता है

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत