अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी, ईश्वरन के घर लुट में चौथा लुटेरा गिरफ्तार

देहरादून—अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के आर पी ईश्वरन के घर हुई लुट में चौथे लुटेरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर हैदर अली पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी महदूदगांव नूरपुर, थाना चांदपुर, जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश में हैं। तथा वहां से भागने की फिराक में हैं। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त हैदर को नूरपुर बिजनौर हाईवे पर खासपुरा तिराहे से गिरफ्तार किया गया। मौके पर अभियुक्त की तलाशी लेने पर अभियुक्त के कब्जे से घटना में लूटी गयी नकदी, ज्वैलरी व अन्य सामान बरामद हुआ।पूछताछ में अभियुक्त हैदर द्वारा बताया गया कि पहले मैं दिल्ली में बेकरी का कार्य करता था । वर्ष 2015 में उसके परिचित तिलकराज के माध्यम से मेरी पहचान विरेन्द्र सिंह उर्फ ठाकुर साहब उर्फ डीआईजी से हुई थी। उसके पश्चात् ठाकुर साहब का अक्सर मेरे यहां आना जाना लगा रहता था।
वह मुझे अपने दत्तक पुत्र की तरह मानता था तथा मैं उसके साथ उसके घर पर ही रहता था। पूर्व में भी मेरे द्वारा ठाकुर साहब के साथ मिलकर कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है। देहरादून में हुई लूट की घटना की योजना भी विरेन्द्र सिंह उर्फ ठाकुर साहब द्वारा बनायी गयी थी।एक माला नीले व आसमानी मनके वाली, एक सफेद धातु की चेन,
एक सफेद धातु की टूटी हुई अंगूठी, तीन सफेद धातु के सिक्के, एक तांबे का सिक्का,एक लाॅकेट सफेद धातु ,एक कान का बुंदा सफेद धातु,09 लाख 65 हजार रुपये नकद बरामदा ज्वैलरी व रूपये उसी लूट की घटना के हैं।जिसे  विरेन्द्र सिंह उर्फ ठाकुर साहब व मेरे द्वारा हमारे अन्य साथियों अदनान, फईम, मिश्रा, पीरू व फुरकान के साथ मिलकर 22-सितंबर की रात्रि में मसूरी रोड देहरादून स्थित एक बडी कोठी से की गयी थी,जिसकी रैकी ठाकुर साहब द्वारा पीरू व फुरकान से करायी गयी थी। लूट की घटना को अंजाम देने के लिये हम बीट गाडी से देहरादून आये थे तथा घटना को अंजाम देने के बाद हम दिल्ली वापस चले गये थे। लूट की घटना मे प्राप्त नकदी को हमारे द्वारा रास्ते में आपस में बांट लिया था तथा दिल्ली पहुंचने पर हमारे द्वारा कुछ ज्वैलरी को बेचकर उससे प्राप्त रूपयों व बची हुई ज्वैलरी को भी आपस में बाट लिया गया था। दो दिन पहले मुझे जानकारी मिली कि देहरादून पुलिस द्वारा विरेन्द्र सिंह उर्फ ठाकुर साहब व मेरे कुछ साथियों को पकड लिया गया है। तो मैं अपने हिस्से में आयी लूटी गयी ज्वैलरी को बेचकर उससे प्राप्त रूपयों व बची हुई ज्वैलरी को लेकर कहीं और भागने की फिराक में था।







Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत