टैंपो ट्रैवलर पर पत्थर गिरा,छः तीर्थ यात्रियों की मौत

देवप्रयाग – वाहन ऋषिकेश से श्रीनगर जा रहा था।बदरीनाथ की यात्रा के लिए आ रहे सिख तीर्थयात्रियों के टैंपो ट्रैवलर संख्या PB01A7524 तीनधार के पास हुआ दर्दनाक हादसा हो गया हैं।58 हाईवे पर ऑल वेदर रोड का काम चल रहा है जिससे पहाड़ियों पर कटान हो रहा है।
कटान के कारण और बारिश के चलते मिट्टी से फिसल कर पत्थर टैंपो ट्रैवलर के पर गिरने से टैंपो पलटा गया और 6 तीर्थ यात्रियों की मौत मौके पर ही मौत हो गई व 5 गम्भीर घायलों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया हैं।सभी तीर्थ यात्री पंजाब के मोहाली के थे रहने वाले हैं। देवप्रयाग तीन धारा में एक वाहन मलबे में दबे होने की सूचना पर ढालवाला से एक एस डी आर एफ टीम एस आई कवीन्द्र सजवाण के साथ घटना के लिए रवाना हुऐ
और  घटनास्थल पर पहुंच कर वाहन टेंपो ट्रैवलर्स में से रेस्क्यू कर घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल भिजवाया। घटना में 6 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है। पांच घायलों को देवप्रयाग अस्पताल भेज दिया गया है व रेस्क्यू समाप्त हो गया।मृतकों के नाम-सुरेंद्र कुमार,-गुरुदीप,तेजेंद्रपाल सिंह,जितेंद्रपाल सिंह,गुरुप्रीत सिंह,लवली सिंह (चालक)घायलों के नाम-रमेश सिंह पुत्र चरण सिंह (गम्भीर घायल) एम्स रैफर,देवेंद्रपाल (गंभीर घायल)ऐम्स रैफर,सुरेंद्रपाल सिंह पुत्र बहादुर उम्र 33 वर्ष निवासी थाना खरड़ मोहाली पंजाब (सामान्य घायल)-अमृतपाल सिंह (सामान्य घायल) का  अस्पताल में इलाज चल रहा है।






Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत