स्कूल वाहन खाई में गिरा 9 की मौत 10 घायल

टिहरी – प्रतापनगर तहसील के कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों को लेकर स्कूल जा रही मैक्स प्रातः लगभग 0745  बजे कंगसाली के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी हैं।घर के चिराग को सुबह सुबह मां ने जब बच्चे को तैयार करके स्कूल के लिए भेजा था तब उन्हें नहीं पता था कि आज का दिन उनके बच्चे के ऊपर भारी पड़ने वाला हैं। बड़े प्रेम से मां ने अपने लाल को बड़े लाड से तैयार किया और नाश्ता बांधकर उसे स्कूल जाने के लिए स्कूल वैन में बैठाया लेकिन उन्हें क्या पता था कि मंगल उसके बच्चे पर भारी पड़ने वाला है। हादसे में 09  बच्‍चों की  मौत हो गई,जबकि दस बच्‍चे घायल हुए हैं। घायलों को मदन नेगी  अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, तथा पांच बच्चे जो गंभीर रूप से घायल हुए थे उन्हें एअरलिफ्ट कर कर ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह सभी बच्चे एंजल इन्टरनेशनल स्कूल के हैं ।
जिनमे सभी 10 बच्चों की हालात गम्भीर है, 04 बच्चों को अति गम्भीर अवस्था मे होने पर एयर लिप्ट किया गया ,घटना की सूचना पर एस डी आर एफ टीम मौके को रवाना हुई। सभी घायलों को सड़क मार्ग में लाया गया, एवम घटना स्थल पर अतिरिक्त सर्चिंग भी की गई। वही बद्रीनाथ के दर्शन कर लौट रही  श्रद्धालुओं की बस पर लामबगड़ स्लाइड जॉन में  बस के के ऊपर एक बहुत बड़ा पत्थर आकर गिरा जिससे 5 लोगों की मौत हो गईं। मलवे में दबने की सूचना पर एस डी आर एफ टीम तत्काल ही  रेस्क्यु हेतु रवाना हुई।
 बस की छत पर  भारी पहाड़ी चट्टान गिरने से बस की छत दब गई और यात्री भीतर ही फँस गए।बस में सवार कुल 13 यात्री थे।5 को पांडुकेश्वर प्राथमिक उपचार के लिए लाया गया है जबकि 8 लोग अभी भी वाहन में फंसे है।क्रेन की मदद ली जा रही हैं।एस डी आर एफ द्वारा  बस काटने के लिए कटर की मदद भी ली जा रही है , बस के ऊपर भारी चट्टान को हटाने से बस के संतुलन बिगड़ खाई में पलटने की भी है सम्भावनाये। रेस्कयू जारी।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत