खेत में अचानक हेलीकाप्टर उतरे तो सेल्फी बनती हैं

नई टिहरी –हेरिटेज एविएशन के इस समझदार पायलेट की वार्ता जिलाधिकारी के साथ हुई। सब कुछ ठीक पाकर सबने सकून भरी साँस ली,दो हेलीकॉप्टर जो केदारनाथ से सहस्त्रधारा हैलीपैड के लिए टेकऑफ होकर जा रहे थे, तथा दोनों हेलीकॉप्टर हेरिटेज एविएशन कंपनी के थे एवं उनके नम्बर क्रमशः VT-HFX ,VT-HEX है। इन हेलीकॉप्टर को जॉलीग्रांट एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा हैलीपैड देहरादून में मौसम खराब होने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग हटवाल गांव एवं मझगांव वीरनगर सत्यों चौकी क्षेत्र में पायलटों के द्वारा कराई गयी।
दोनो गांव के मध्य 4-5 कि0मी0 की दूरी का अंतराल  है इनमे से हेलीकॉप्टर संख्या VT- HEX की इमरजेंसी लैंडिंग हटवाल गांव में समय करीब 17:50 बजे हुई थी।उसके पायलट को सहस्त्रधारा हैलीपैड से मौसम  की सही जानकारी प्राप्त होने पर वह तुरंत  ही हटवाल गांव से टेकऑफ हो गया था।
और हेलीकॉप्टर संख्या VT-HFX की इमरजेंसी लैंडिंग शैलेंद्र डबरियाल निवासी मझगांव के आलू के खेत मे समय करीब 18:00 बजे  हुई थी हैलीकॉप्टर सुनहरे काले रंग का था।इसके पायलट कैप्टन ग़ोयल है। सहस्त्रधारा हैलीपैड देहरादून में मौसम साफ होने की जानकारी पायलट को प्राप्त होने पर समय करीब 19:00 बजे सहस्त्रधारा हैलीपैड के लिए टेकऑफ हुआ। एवं हेलीकॉप्टर संख्या VT-HFX में केवल पायलट ही थे। दोनों  हेलीकॉप्टर क्रमशः 15 मिनट व 01 घंटे तक हटवाल गांव व मझगांव रूके थे । और फिर शुरू हो गया सेल्फी का दौर। अब अगर हमारे खेत में अचानक हेलीकाप्टर उग आए तो सेल्फी तो बनती ही है। कुछ ही देर में पायलेट ने मौसम का रुख देखकर पुनः देहरादून की ओर उड़ान भर ली और हम भी हाथ हिला बाय बाय करने के साथ अपने अपने घर की ओर चल दिए।उनकी सहस्त्रधारा हैलीपैड पर सकुशल लैंड कर चुके हैं।  

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत