सेजल अग्रवाल ने 98.8 प्रतिशत स्कोर किया

देहरादून– कक्षा 12 वीं के परिणामों के बादसेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल ने कक्षा 10 वीं सीबीएसई परीक्षा में अपने अंतिम वर्ष के प्रदर्शन में एक बार फिर सुधार किया। 42 छात्रों का स्कूल बैच औसत 84 प्रतिशत है। यह पिछले वर्ष से 2.5 प्रतिशत से अधिक का सुधार है। भावुक गर्ग ने 96.4 प्रतिशत के साथ वेंडी मरक और यश सिंघल ने 95.8 प्रतिशत के साथ स्कूल में टॉप किया। सौम्य जायसवाल ने 95.4 प्रतिशत और उसके बाद संयम खेरा
ने 94.8 प्रतिशत स्कोर किया। बैच के 35 प्रतिशत ने 90 प्रतिशत  से अधिक और 74 प्रतिशत बैच ने 80 प्रतिशत से अधिक स्कोर किया। हेडमास्टर, रशीद शरफुद्दीन ने इस परिणाम का श्रेय सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के संकाय और उन सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को दियाजिन्होंने स्कूल में लगातार शैक्षणिक कार्य कठोरता का समर्थन किया है। यह परिणाम पिछले तीन वर्षों में सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल की उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रतिष्ठा का परिणाम है। इकोल ग्लोबल इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल की 10 की छात्रा सेजल अग्रवाल
ने सी बी एस सी 2019 परीक्षा में 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके अपने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया उन्होंने  सोशल साइंस और आर्ट में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। इकोल की ही 10 की छात्रा रिजुल मेहता ने 97. 8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके दूसरा स्थान प्राप्त किया। सौंदर्या सिंघल ने 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करके तीसरा स्थान पर रही।  
सोशल साइंस विषय में जानवी जैन ने 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किये।  वही अनुष्का नाहटा ने इन्फ्रोमेशन टेक्नोलॉजी के फाउंडेशन विषय में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। 
इकोल की 10वी परीक्षा में 30 छात्राओं ने भाग लिया जिसमे की 18 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अंग्रेजी विषय में 8 ने हिंदी में 7 गणित 8 विज्ञानं 18 सामाजिक विज्ञानं 6कला 2 फ्रेंच भाषा और 7 ने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में प्राप्त किया।  इस वर्ष दसवीं की परीक्षा में इकोल का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा जिसमे की 23 प्रतिशत छात्राये 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त की हैं और 28 प्रतिशत छात्राओं ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये है। 
इस अवसर पर इकोल ग्लोबल इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल देहरादून की प्रद्यानाचार्य  रूपा गौसाई ने कहा कि हमें बहुत खुशी है, इस वर्ष भी हमारी छात्राओं का 100 प्रतिशत 12 का रीजल्ट रहा और यह सब हमारे अघ्यापकों की कड़ी मेहनत और छात्राओं का पढ़ाई के प्रति जिम्मेदारी का ही परिणाम है, बावजूद घर से दूर रहने पर भी इतना अच्छा परिणाम प्राप्त किया, हम इन छात्राओं के उज्जवल भविष्य की प्रर्थाना करते है।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत