एटीएम कार्ड बदलकर रूपये निकालने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार

ऋषिकेश– प्रमोद सिंह राणा निवासी ग्राम उदयपुर जिला रूद्रप्रयाग ने सूचना अंकित करायी कि 24 जून को मैं लक्ष्णमझूला रोड़ स्थित एटीएम में रूपये निकालने गया था तो किन्ही अज्ञांत व्यक्तियों ने धोखे से मेरा कार्ड बदलकर अलग अलग जगहों से 60,000 रूपये निकाल लिये।इसी प्रकार पीताम्बर दत्त निवासी मिश्रा फार्म गीतानगर ऋषिकेश ने भी सूचना अंकित करायी कि 23.जून को अज्ञांत व्यक्तियों द्वारा गीतानगर स्थित एसबीआई एटीएम में धोखे से मेरा एटीएम कार्ड बदलकर अलग अलग जगहों से कुल 77,000 रूपये निकाल लिये हैं।थाना ऋषिकेश पर क्रमशः मु0अ0सं0 286/18 धारा 406/420 भादवि व मु0अ0सं0 299/18 धारा 406/420 भादवि पंजीकृत कर जॉच प्रारम्भ की गयी।
जनपद के अन्य थानों से जानकारी की गयी तो
ज्ञात हुआ कि 24 जून को रानीपोखरी व ऐस्ले हॉल देहरादून स्थित एटीएम में भी एटीएम कार्ड बदलकर रूपये निकालने की घटनायें घटित हुई हैं। चारो घटनाओं में एक ही शक्ल के व्यक्ति एटीएम बदलकर रूपये निकालने की घटनायें करते हुये दिखायी दिये गये। इस प्रकार इन चारों घटनाओं में कुल 3,15,000 रूपये की धनराशि इन व्यक्तियों द्वारा हड़पी गयी।
अक्षय उर्फ विक्की पुत्र दिलबाग सिंह निवासी ई- 7/194, शनि बाजार, सुल्तानपुरी, थाना सुल्तानपुरी, दिल्ली 86
, सुमित उर्फ सोनू पुत्र श्रीपाल निवासी ई-7/45, शनि बाजार, सुल्तानपुरी, थाना सुल्तानपुरी, दिल्ली 86 को पुलिस गिरफ्तार किया,गठित पुलिस टीम द्वारा पूर्व में प्रकाश में एटीएम कार्ड बदलने वाले गिरोह के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी, साथ ही एटीएम के अन्दर व सड़क किनारे स्थित प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज प्राप्त कर चैक की गयी, जिससे पुलिस को काफी सफलता प्राप्त हुई। पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि हरियाणा के सांसी गिरोह के सदस्य धोखे से एटीएम कार्ड बदलकर रूपये निकालने की घटनायें घटित करते हैं।पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई कि जिन व्यक्तियों ने उपरोक्त घटनायें की हैं वह लोग पुनः ठगी करने के लिये आईडीपीएल स्थित पीएनबी एटीएम के पास खड़े हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम तुरन्त ही पीएनबी एटीएम आईडीपीएल पर पंहुची, जहां पर दो लड़के एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार बिना नम्बर के पास खड़े दिखाई दिये जो फुटेज से मिल रहे थे।





Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत