बिहारीगढ़ में गुलदार का आंतक

बिहारीगढ--गुलदार को जिंदा पकड़ने की खातिर मेरठ सहित उत्तराखंड से वाइल्ड लाइफ की एक्सपर्ट टीम बेहट पहुंची,
हमला कर तीन वन कर्मियों को गुलदार ने घायल किया
वन संरक्षक सहारनपुर सुनील कुमार दुबे गुलदार को पकड़वाने के लिए मौके पर डटे हुए हैं.सुबह दिन निकलते ही जंगल से भागकर एक गुलदार बेहट क्षेत्र के अब्दुल्लापुर गांव स्थित आम के बाग में घुस गया, गुलदार की आबादी क्षेत्र में आमद होते ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना पुलिस सहित वन विभाग को दी, बेहट रेंज सहित शाकुंभरी रेंज का तमाम स्टाफ सुबह से ही गुलदार को पकड़ने में जुटा हुआ है, लेकिन गुलदार ने शाकुंभरी रेंज के एक डिप्टी रेंजर सहित तीन कर्मचारियों पर हमला कर घायल कर दिया।
विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन लखनऊ के निर्देश पर वाइल्डलाइफ इंस्टिट्यूट देहरादून सहित राजाजी नेशनल पार्क के स्टाफ को साथ लेकर वन संरक्षक (सहारनपुर वृत) सुनील कुमार दुबे मौके पर ही गुलदार को पकड़वाने के लिए डटे हुए हैं गुलदार को जिंदा पकड़ने की खातिर मेरठ से पिंजरा भी मंगवा लिया गया है देहरादून से डीएफओ अदिती सिंह के नेतृत्व में बेहट पहुंची वन विभाग की एक्सपर्ट टीम भी अपने साथ पिंजरा और ट्रैंक्विलाईजर गन सहित सभी आवश्यक सामान लेकर पहुंच गई है।

उधर जानकारी आ रही है कि गुलदार को पकड़ने में लगी वन विभाग की टीम में शामिल शाकुम्भरी रेंज के डिप्टी रेंजर पूर्णानंद कुकरेती, सहायक वन कर्मी प्रेमचंद सहित एक अन्य पर हमला कर गुलदार ने तीन लोगों को घायल कर दिया है। वन क्षेत्राधिकारी (शाकुम्भरी रेंज) रामनारायण किमोटी ने उक्त मामले की पुष्टि की है। गुलदार को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ बाग में इकट्ठी हो गई, उधर गुलदार के आबादी इलाके में आ जाने तथा वन विभाग के कर्मचारियों पर हमला करने के बाद क्षेत्रीय जनता में दहशत का माहौल है।
               

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत