एसडीआरएफ की टीम ने घायल पति पत्नी का किया रेस्क्यू

 आजकल फूलों की घाटी (ब्यूण्डार घाटी )घूमनें के लिए सही समय है और इसी लिए देश के विभिन्न भागों से सैलानियों से सैलब है ब्यूण्डार घाटी इसी  घाटी से दो नदी निकालती है।
एक लोकपाल मंदिर से निकलती है जिसका नाम लक्षमण गंगा है। और दूसरी पुष्पावती के नाम से फूलों की घाटी के हिमखण्डों से निकलकर आती है । वही ये सैलानी भी फूलों की घाटी देखने के लिए आये थे जो जंगलो में कल सायं भ्रमण पर निकले थे। ये पति पत्नी जंगल में घूमते हुऐ भटक गये। महिला के घाटी में  फिसलन से पैर में चोट लग गयी।रात्रि क़रीब 2.30 पर एस डी आर एफ की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ सैलानी जंगल में भटक गऐ है। एस डी आर एफ ने काफी खोज बीन की लेकिन रात और दूरी के कारण  टीम को लगभग 6 बजे के करीब घायल तक पहुंचे ,
एस डी आर एफ टीम के मेडिकल इंचार्ज पैरमेडिक्स द्वारा दोनों को ही मोके पर फर्स्ट ऐड दिया और टीम द्वारा  स्टेक्चर के माघ्यम से गोबिंद घाट हॉस्पिटल पहुचाया गया ।घायलों के नाम व  पता कमल कुमार एस / ओ विजय कुमार आयु 24 साल, तरंग पत्नी कमल कुमार आयु 28 साल,ए जी 39 शालीमार बाग नई देहली ,इस से पहले भी इसी टीम के द्वारा पूर्व रात्रि को 5 घण्टे का रेस्क्यू कर 04 मजदूरो को अलकनंदा नदी में रोप रेस्क्यू कर बचाया था।जो रात्रि 11बजे समाप्त हुआ था ।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत