हंगामे के बीच संपन्न हुई जिला योजना समिति की बैठक

देहरादून  मंथन सभागार में जनपद के  प्रभारी मंत्री मदन कौशिक की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक  हंगामे के बीच संपन्न हुई जिला योजना की बैठक में  देहरादून के पार्षद और जिला पंचायत सदस्यों ने अपनी अपनी समस्याओं को लेकर अध्यक्ष मदन कोशिक को घेरा जिसमें उन्होंने अपने मद में कटौती का विरोध किया । समिति द्वारा विभिन्न विकास योजनाओं के लिए वार्षिक जिला योजना वर्ष 2017-18 के लिए 6984.52 लाख रू0 की धनराशि का अनुमोदन किया गया।
बैठक में जिला नियोजन समिति के सदस्यों द्वारा अवगत कराया गया कि विगत वर्ष लो.नि.वि को कुल अनुमोदित धनराशि का एक चौथाई हिस्सा चालू कार्यों को पूर्ण करने के लिए दिया गया। सदन में वर्ष 2017-18 में लो.नि.वि तथा जिला पंचायत को 50-50 प्रतिशत् की धनराशि आवंटित करने की बात पर  सदस्यों द्वारा आपत्ति दर्ज की गयी तथा सदन से सदस्यों द्वारा मांग की गयी कि विगत वर्ष की भांति लो.नि.वि को कुल अनुमोदित धनराशि का 1/4 दिया जाय,  साथ ही शेष धनराशि जिला पंचायत विभाग की कार्यदायी संस्था जिला पंचायत को आंवटित कर दी जाय। सदस्यों द्वारा जिला पंचायत को आंवटित धनराशि को जिला पंचायत, नगर निगम तथा नगर पालिका परिषद के समस्त सदस्यों में बराबर-2 आंवटित करने की बात कही गयी। नगर पालिका परिषद ऋषिकेश के सदस्य विकास तेवतिया के द्वारा सदन को अवगत कराया गया कि विगत वर्ष कुल अनुमोदित धनराशि का 1/4 लो.नि.वि को स्वीकृत होने के बावजूद 1 करोड़ रू0 की धनराशि अतिरिक्त आंवटित की गयी थी। जिस पर मा सदस्यों द्वारा मांग की गयी कि लो.नि.वि को गत वर्ष दी गयी 1 करोड़ की अतिरिक्त धनराशि को लो.नि.वि के परिव्यय में से घटाकर उक्त धनराशि को नव-नियुक्त नामित सदस्यों में आंवटित कर दी जाय।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष चमन सिंह, विधायक विकासनगर मुन्ना चैहान, सहसपुर सहदेव पुण्डीर, कैन्ट हरबंश कपूर, राजपुर खजानदास तथा रायपुर उमेश शर्मा  जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेसन, मुख्य विकास अधिकारी जी.एस रावत, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी बी.एस परमार सहित जिला पंचायत, नगर पंचायत, नगर पालिका तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

किधर गिरी आल्टो k10 खाई में हुई मां-बेटी की मौत

पूजा करने को जा रहे लोगों से भरी बोलेरो खाई में गिरी दस की मौत

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत