केदार बाबा की उत्सव डोली 26 को प्रस्थान करेगी

उखीमठ- 11वें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ की  पंचमुखी चल विग्रह डोली  के श्री केदारनाथ धाम प्रस्थान होने के कार्यक्रम के अंतर्गत  25 अप्रैल को पंचकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर  उखीमठ में भैरव पूजा  एवं 26 अप्रैल को प्रात: 10 बजे   उत्सव डोली ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ से फाटा के लिए  प्रस्थान करेगी। प्रथम पड़ाव फाटा में विश्राम करेगी। 27 अप्रैल को उत्सव डोली फाटा से  गौरीकुंड को
प्रस्थान करेगी।रात्रि विश्राम के पश्चात 28 अप्रैल को पंचमुखी डोली  गौरीकुंड से श्री केदारनाथ धाम पहुंच जायेगी। श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डा.हरीश गौड़ ने बताया कि 29 अप्रैल को प्रात: 6 बजकर 15 मिनट पर मेष लग्न में बाबा केदारनाथ मंदिर के कपाट खुल जायेंगे। श्री बदरीनाथ - केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि कपाट खुलने से पहले केदारनाथ में मंदिर समिति द्वारा मंदिर परिसर का सोंदर्यीकरण,ऱंग रोगन, विद्युत, पेयजल, फर्स्ट एड, स्वागत कक्ष, प्रसाद- पूछताछ काउंटर, भंडारा स्थल को दुरस्त कर दिया जायेगा। कपाट खुलने के बाद श्रद्धालुओं को  सुगमतापूर्वक दर्शन हो  इसके लिए मंदिर समिति प्रयासरत है।
मुख्यकार्याधिकारी बी.डी. सिंह ने बताया कि केदारनाथ में मंदिर समिति के अग्रिम दल द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। कार्याधिकारी एन.पी.जमलोकी ने जानकारी दी कि इस यात्रा काल में अधिक श्रद्धालुओं के केदारनाथ पहुंचने की संभावना है, मंदिर समिति यात्रियों की सेवा के लिए तत्पर है।

Comments

Popular posts from this blog

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत

बद्रीनाथ दर्शन कर लौटे रहे श्रद्धालु की कार खाई में गिरी दो घायल

गोचर में खाई में गिरने से हुई बुजुर्ग की मौत