कृषि बिल और बेरोजगारी पर आप कार्यकर्ताओं ने तीन तरफ से विधानसभा का घेराव किया

देहरादून–  उत्तराखंड विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र के दौरान आप के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने तीन अलग अलग गेट से विधानसभा कूच कर विधानसभा घेराव करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने इनको बैरियर पर ही रोक दिया जिस कारण इनके बीच जमकर नौंक झौंक भी हुई। और इस दौरान आप अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। कृषि विधेयक और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नई रणनीति के तहत, प्रदेश अध्यक्ष की अगुवाई में, अलग अलग तीन रास्तों जहां पर बैरियर लगा था। वहां से अंदर जाने की कोशिश की इस दौरान पुलिस से उनकी नोक झोंक हुई।

पहला मोर्चा  डिफेंस कॉलोनी गेट से आप के अध्यक्ष एस एस कलेर,हेमा भंडारी,हिमांशु पुंडीर मोर्चा संभाले थे जिनकी पुलिस से काफी देर तक नौंक झौंक  होने के बाद पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया और सुद्धोवाला जेल लेे गए जहां उन पर मुकदमा दर्ज कर रिहा कर दिया।इस दौरान पुलिस ने बलपूर्वक प्रदर्शन कर रहेर्यकर्ताओं को पीछे धकेल जिसमें आप महिला कार्यकर्ता बेहोश हो गई और प्रदेश अध्यक्ष के गले पर डंडा लगा।प्रदेश अध्यक्ष कलेर ने पिक्सदून से मुखातिब होते हुए कहा कि संसद में पास हुए काले कानून को लेकर आप कार्यकर्ताओं ने विधानसभा का घेराव किया हैं।

दूसरा मोर्चा में रायपुर विधानसभा प्रभारी उमा सिसोदिया ने विधान सभा चौक पर बने बैरियर पर  विधानसभा का  घेराव किया। काफी संख्या में किसान, बेरोजगार युवा और महिलाएं मौजूद थीं। जिन्होंने मौके पर सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  जीरो टॉलरेंस की इस सरकार में ना रोजगार मिल रहा,ना नौकरी बस अपनों पर ही ये सरकार मेहरबान है। आम आदमी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करती है और जनहित के मुद्दों को लेकर ऐसे ही सड़कों पर उतरती रहेगी। तीसरा मोर्चा फव्वारा चौक से  कैंट विधानसभा प्रभारी रवींद्र आनंद के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने यहां से भी रैली निकाली और सरकार को जगाने का काम किया।  यहां मौजूद सैकड़ों आप कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने रिस्पना पुल पर बैरिकेड लगा के रोक दिया। और उनको आगे बढ़ने नहीं दिया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच नौंक झौंक भी हुई लेकिन पुलिस ने बलपूर्वक आप कार्यकर्ताओं को यहीं पर रोक दिया। आप कार्यकर्ता यहां भी धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

Comments

Popular posts from this blog

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत

बद्रीनाथ दर्शन कर लौटे रहे श्रद्धालु की कार खाई में गिरी दो घायल

गोचर में खाई में गिरने से हुई बुजुर्ग की मौत