बत्ती गुल मीटर चालू के निर्देशक पहुंचे परमार्थ

ऋषिकेश-- परमार्थ निकेतन में भारतीय फिल्म निर्देशक और सम्पादक  नारायण सिंह पहुंचे परमार्थ निकेतन व परमाध्यक्ष एवं गंगा एक्शन परिवार के प्रणेता स्वामी चिदानन्द सरस्वती  से भेंट वार्ता कर सामाजिक मुद्दें से जुड़ी आने वाली फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू के लिये आशीर्वाद लिया। इससे पहले  नारायण सिंह ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत
अभियान से प्रेरित ’टाॅयलेट-एक प्रेम कथा’ बनायी थी।
स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने निर्देशक  नारायण सिंह को सामाजिक मुद्दों से जुड़ी फिल्मों को बनाने के लिये धन्यवाद दिया और कहा कि ऐसी फिल्में समाज में जागृति का केन्द्र होती हैं। स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने कहा कि बत्ती गुल मीटर चालू के माध्यम से भी जागरूकता का संदेश पूरे समाज में जायेगा। इस फिल्म के माध्यम से गंगा की संस्कृति, शिवालय से शौचालय की ओर बढ़ने का संदेश, उत्तराखण्ड़ की अध्यात्मिक वादियों का दृश्य पूरी दुनिया देख पायेगी।
नारायण सिंह ने कहा कि स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने अपना सम्पूर्ण जीवन ही स्वच्छता,  स्वस्थ्य, नदी, जल एवं प्रकृति के संरक्षण के लिये समर्पित कर दिया। हमारे अन्दर सामाजिक मुद्दों का; सोच का जन्म तो ऐसे ही संतों से प्रेरित है। उन्होने स्वामी चिदानन्द सरस्वती से कहा कि हम एक और महिला केन्द्रित फिल्म बनाने जा रहे है जिसकी प्रेरणा हमें भारत की संस्कृति और संस्कारों से मिलती है।स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने  नारायण सिंह को पर्यावरण संरक्षण का प्रतीक रूद्राक्ष का पौधा भेंट किया। फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू और ’टाॅयलेट-एक प्रेम कथा’ की कहानी लिखने वाले सिद्धार्थ और गरिमा को धन्यवाद देते हुये कहा कि इनकी क्रान्तिकारी सोच देश में सकारात्मक बदलाव लाने वाली है।नारायण सिंह ने स्वामी चिदानन्द सरस्वती के सान्निध्य में विश्व प्रसिद्ध माँ गंगा की आरती में सहभाग किया।

Comments

Popular posts from this blog

गुमखाल में कार खाई में गिरी तीन की मौत

बद्रीनाथ दर्शन कर लौटे रहे श्रद्धालु की कार खाई में गिरी दो घायल

गोचर में खाई में गिरने से हुई बुजुर्ग की मौत